रायपुर वॉच

अपराध गढ़ बन चूका है छत्तीसगढ़ : डॉ. रमन सिंह

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य स्थापना दिवस पर सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी है। रमन सिंह ने कहा है कि पृथसक राज्य बनने के बाद छत्तीसगढ़ ने विकास के नए आयाम छुए हैं। इस विकास का श्रेय उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटाल बिहारी बाजपेयी को समर्पित किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण के बाद छत्तीसगढ़ के कहा कि छत्तीसगढ़ की यात्रा का यह तीसरा खंड है जिसमें छत्तीसगढ़, अपराधगढ़ बन गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना दिवस के अवसर पर आज पूर्व सीएम डा. रमन सिंह ने प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ ने विकास के नए आयाम छुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस विकास को मैं छत्तीसगढ़ के निर्माता पूर्व पीएम अटल जी को समर्पित करता हूं। राज्य के इस यात्रा को तीन खण्ड में बांटा जा सकता है। 2003 से 2018 और अभी इस यात्रा का तीसरा खण्ड चल रहा है।

रमन सिंह ने कहा जब हमें अवसर मिला तो अंतोदय की कल्पना को साकार करने की काम की शुरुआत हमने की उन्होंने छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के इस 22 साल के यात्रा को 3 कालखंड में बांटा है जिसमें उन्होंने कहा कि 2000 से 2003 के समय राजधानी का चयन और बाकी कामों में लगे रहे। 2003 के बाद 2018 तक दूसरा कार्यकाल आया जिसे छत्तीसगढ़ के निर्माण का स्वर्णिम कालखंड कहा जाता है क्योंकि सारे विकास इस 15 साल में वह किए गए हैं। और तीसरा कालखंड अभी चल रहा है। 2018 के बाद से आज तारीख तक और इस कालखंड में छत्तीसगढ़ अपराध गढ़ बन चुका है। इस 4 साल में छत्तीसगढ़ देश और दुनिया के सामने बदनाम हुआ किसके लिए कि छत्तीसगढ़ कोल माफिया के चंगुल में कसा है, रेत माफिया का जाल बिछा हुआ है। ऐसे में सरकार को पद में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। छत्तीसगढ़ में सिर्फ नारे की सरकार चल रही है। गौठानो में भी किसी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं है। यहां तक की गौठानों में मवेशियों के लिए चारा-पानी और बाउंड्री वाल तक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *