प्रांतीय वॉच

CG NEWS : मानसिक रोगी पर बैगा ने गर्म त्रिशूल दागा, अन्धविश्वाश के चलते हुई मौत

बिलासपुर। अंधविश्वास के चलते न्यायधानी में एक ग्रामीण की मौत हो गयी। मानसिक रोगी ग्रामीण को परिजन इलाज के लिए बैगा गुनिया के पास ले गए थे। बैगा ने झाड़- फूंक कर इलाज करने के बहाने गर्म त्रिशूल से ग्रामीण के शरीर को कई जगह दागा। जिससे ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गयी। पुलिस ने बैगा पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। वही आरोपी बैगा फरार है।

बताया जाता है कि रतनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पोड़ी में रहवासी उम्र 35 वर्ष टेकूराम निर्मलकर की मानसिक स्थिति गत चार माह से ठीक नही थी। जिसके चलते उसकी पत्नी व घर वाले उसका इलाज अस्पताल में करवा रहे थे। पर स्वास्थ्य में कोई सुधार नही होने के कारण उसे घर ले आये। वही पता चला कि मस्तूरी थाना क्षेत्र के ग्राम मल्हार जुनवानी स्थित उनका ही रिश्तेदार लीला रजक बैगा- गुनिया है। व झाड़-फूंक का काम करता है। तब टेकूराम के रिश्तेदारों ने उससे बात की तो लीला रजक ने झाड़- फूंक से उसे ठीक करने का आश्वासन दिया और पति पत्नी को इलाज हेतु बुलाया। टेकूराम की पत्नी 23 अक्टूबर को उसे लेकर उसके मल्हार जुनवानी स्थित घर पहुँची। वहां पहुँच कर दोनो पति पत्नी को अपने घर पर रखकर बैगा लीला रजक झाड़- फूंक करता रहा। झाड़ फूंक के बहाने टेकूराम को वह गर्म चिमटे से शरीर पर जगह जगह दागता रहा।

चार दिन पूरा होने पर लीला रजक ने मानसिक रोगी की पत्नी को कहा कि इसके अंदर बैठे प्रेत आत्मा को उसने जला कर भगा दिया है। और यह जल्द ही ठीक हो जाएगा। यह कह कर वापस भेज दिया। दोनो पति पत्नी घर आ गए। पर शरीर मे जगह जगह जलने से इंफेक्शन फैल गया और 30 अक्टूबर की शाम 4 बजे उसकी मौत हो गयी। जिसकी सूचना उसके घर वालो ने पुलिस को नही दी। और 31 अक्टूबर को उसका अंतिम संस्कार करने लगे। जिसकी सूचना गांव के सरपंच ने रतनपुर पुलिस को दी। शिकायत पर पुलिस जल्द मौके पर घटना स्थल पहुचीऔर अंतिम संस्कार रुकवा कर शव को पंचनामा कर । शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया । बैगा के गांव में दबिश दी। पर वह फरार हो गया था। घटना मस्तूरी थाना क्षेत्र का है । रतनपुर पुलिस ने शून्य में बैगा पर अपराध दर्ज कर दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *