रायपुर वॉच

CG BREAKING : राज्योत्सव एवं आदिवासी नृत्व महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश, विपक्ष पर किया करारा वार

Share this

रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शाम राज्योत्सव एवं आदिवासी नृत्व महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने साइंस कॉलेज मैदान पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि 1 से 3 तारीख तक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें अलग-अलग विभागों द्वारा स्टाल लगाए जाएंगे। सभी की तैयारियां जोरों से चल रही है 3 दिन में यह बनकर तैयार हो जाएगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर द्वारा उठाए गए सवाल पर कहा कि 15 साल उनको मौका मिला। उनके समझ में जो आया वो उन्होंने किया। पूरे बस्तर के आदिवासियों को तो वह नक्सली समझते थे। गोलियां भी चलाते थे उनके सीने में और और जेल के अंदर में बंद भी करते थे तो यह उनकी दृष्टिकोण थी। हमारी दृष्टि यह है कि बस्तर, सरगुजा क्षेत्र हो यहां लगभग 41 जनजाति निवास करते हैं और उनके अपनी बोली है संस्कृति, परंपराएं हैं और उन परंपराओं को उसके नृत्य, संगीत है इन सब के साथ वह अपना जीवन यापन करते हैं और उसके साथ साथ देश और दुनिया के जो ट्राईबल है उनके भी संस्कृति का यहां एक संगम होगा। जिसमें सभी लोग अपने कार्यक्रमों को दिखाएंगे। इससे देश और दुनिया के जो जनजाति संस्कृत संस्कृति है उसे जानने का और छत्तीसगढ़ की गौरवशाली जो हमारी परंपरा और संस्कृति है आदिवासियों की उसे देश और दुनिया जाने, उसके लिए यह आयोजन है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *