रायपुर वॉच

CM BHENT MULAQAT : सीएम भूपेश बघेल आम जनता को कर रहे है संबोधित

कवर्धा : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात में आम जनता को कर रहे हैं संबोधित। इस मौके पर उन्होंने कहा – मैं देखने आया हूँ कि लोगों तक हमारी योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है या नहीं। ग्राम झलमला और आसपास के गांवों से लोग बड़ी संख्या में उपस्थित है।

किसान घनश्याम साहू , लोहारीडीह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया – मेरा 1.50 लाख रूपये का कर्जा माफ हुआ है। इस पैसे से ट्रैक्टर खरीदा है।

मुख्यमंत्री ने उन्हें बधाई दी और कहा कि अब किसानों का ट्रैक्टर लोन न चुका पाने की वजह से जब्त नहीं हो रहा है। किसानों को पैसा मिल रहा है वे समय पर अपनी किश्त पटा पा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने यहां उपस्थित लोगों से पूछा – कितने लोगों का राशनकार्ड बना है।  इस पर बड़ी संख्या में आम जनता ने हाथ उठाकर हां में जवाब दिया।

वहा उपस्थित प्रकाश अग्रवाल, ग्राम-चिल्फी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया कि अभी तक गोधन न्याय योजना के तहत गोबर बेचकर 40 हजार रूपये का लाभ कमाया है। मेरे घर में 10 गाय हैं। जिनसे प्राप्त गोबर बेचकर अच्छी आय हो रही है. इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें बधाई दी।

भेंट-मुलाकात को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुपोषण के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। इसलिए हमारी सरकार ने सुपोषण अभियान की शुरुआत की है।

इंदिरा ध्रुवे ने बताया कि आंगनबाड़ी में गर्म भोजन, अंडा और पौष्टिक आहार मिल रहा है। जिससे मेरे बच्चे की सेहत लगातार अच्छी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *