देश दुनिया वॉच

महीने के पहले दिन मिली राहत…सस्ता हुआ LPG सिलेंडर…जानें अपने शहर के रेट

नई दिल्ली: अक्टूबर महीने के शुरुआत काफी राहत भरी खबर लेकर आई है. नए महीने के पहले दिन एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दामों में कमी की गई है. बता दें, बीते दिनों नेचुरल गैंस की कीमतें लगातार आसमान छू रही थीं, इन सबके बावजूद भी गैस सिलेंडर के रेट ((LPG Price)) कम किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक ये कटौती कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के रेट (commercial lpg cylinder rates) में हुई है

19 किलो वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर आज से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 25.50 रुपये सस्ता हो गया है. इसके अलावा कई शहरों में भी दाम घटे हैं. पिछले महीने की पहली तारीख को भी कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई थी. आज से एलपीजी सिलेंडर के नए रेट जारी हो गए हैं.

इन शहरों में इतना सस्ता हुआ गैस सिलेंडर
IOCL के अनुसार, एक अक्टूबर 2022 को दिल्ली में इंडेन के 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 25.50 रुपये कम हुए हैं. वही कोलकाता में 36.50 रुपये, मुंबई में 32.50 रुपये और चेन्नई में 35.50 रुपये कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती हुई है. इस कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में आज से 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1859.50 रुपये पर मिलेंगे.

महानगरों में कमर्शियल LPG की कीमतें
कोलकाता में आज से कमर्शियल LPG सिलेंडर 36.50 रुपये सस्ता होकर 1,995.50 रुपये में मिलेगा. इसी तरह मुंबई में इसकी कीमत 1,844 रुपये से 35.50 रुपये कम होकर 1811.50 रुपये हो गई है. चेन्नई में कमर्शियल LPG सिलेंडर 35.50 रुपये सस्ता हुआ है. हर महीने की पहली तारीख को LPG सिलेंडर की कीमतें तय होती हैं. कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल अधिकतर होटलों और रेस्टोरेंट में होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *