देश दुनिया वॉच

रेल यात्रियों को बड़ा झटका…प्लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा..अब चुकाने होंगे इतने रुपये

Share this

भारतीय रेलवे समय-समय पर जहां पर ट्रेन के किराये में बढ़ोत्तरी या कमी करती रहती है वहीं पर हाल ही में भारतीय रेलवे ने दक्षिण रेलवे जोन के यात्रियों को बड़ा झटका दिया है जिसके बाद अब 10 रुपये की जगह 20 रूपए प्लेटफॉर्म टिकट चुकाना पड़ेगा।

दक्षिण रेलवे ने आदेश किया जारी 

आपको बताते चले कि, ये फैसला भारतीय रेलवे ने त्यौहारों में यात्रियों की संंख्या में कमी लाने के लिए किया है। जिसमें जारी आदेश में बताया कि, ये नए दाम 1 अक्टूबर से लेकर 31 जनवरी 2023 तक लागू रहेंगे. ये दाम चेन्नई डिवीजन में बढ़ाए गए हैं. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इसके तहत कुल 8 रेलवे स्टेशन आएंगे. रेलवे ने कहा है कि इससे यात्रियों को सहूलियत मिलेगी और प्लेटफॉर्म पर अतिरिक्त भीड़ से बच पाएंगे। आपको बताते चलें कि, कुछ दिन पहले ही दशहरा उत्सव के चलते हैदराबाद के काचीगुडा प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को भी बढ़ाया गया था जिसमें किराया 10 रूपए से 20 रूपए हो गया था।

जानें कब-कब बढ़ाए जाते है दाम

आपको बताते चलें कि, आपको बताते चलें कि, भारतीय रेलवे द्वारा कई मौकों पर प्लेटफॉर्म या जनरल टिकट में इजाफा करती रहती है। जहां पर प्लेटफॉर्म पर यात्रियों को कम करने के लिए कोरोनाकाल में अपनाए गए इस फैसले को अब प्रयोग में लाया जा रहा है। इसके अलावा हर बार त्योहारों के मौके पर अलग-अलग जोन में दाम बढ़ा दिए जाते हैं। दाम बढ़ने से यात्रियों की जेब पर असर पड़ता है वहीं मजबूरी में पैसे चुकाने पड़ते है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *