देश दुनिया वॉच

Digvijay Singh: नहीं लड़ेगे दिग्विजय सिंह अध्यक्ष पद का चुनाव ! नामांकन दाखिल नहीं करने का किया एलान

Share this

Congress President Election: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है। जहां पर हालिया बयान में कहा कि, वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि वह मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रस्तावक बनेंगे।

कमलनाथ ने बयान किया जारी

आपको बताते चलें कि, दिग्विजय सिंह के बयान के साथ ही वरिष्ठ नेता कमलनाथ का बयान सामने आया है जिसमें कहा कि, उन्होंने (दिग्विजय सिंह) सुबह ही फोन कर बता दिया था कि वो पर्चा नहीं भरेंगे. खड़गे के नाम आने के बाद वो पीछे हो गये हैं। जहां पर दिग्गी राजा के बाहर होने के बाद अब रेस में दो बड़े नाम शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सामने आ रहा है।

कांग्रेस चुनाव प्रमुख का बयान

आपको बताते चलें कि, इससे ठीक पहले कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने कहा है कि दिग्विजय सिंह और शशि थरूर नामांकन दाखिल करेंगे. उन्होंने कहा कि शायद मल्लिकार्जुन खड़गे भी नामंकन करेंगे. इन नामों पर चर्चा के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।

17 अक्टूबर को है चुनाव

आपको बताते चलें कि, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू हुई थी और शुक्रवार (30 सितंबर) आखिरी दिन है. नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख आठ अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का बयान

आपको बताते चलें कि, यहां पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि, मैं कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रस्तावक बनने जा रहा हूं, BJP अपनी आंख खोलो और देखो की कांग्रेस में चुनाव होता है आपके यहां नहीं होता…दिग्विजय सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और उन्होंने निर्णय लिया है कि वे खड़गे जी के प्रस्तावक बनेंगे। उनको मैं प्रणाम करता हूं। गांधी परिवार ने इस चुनाव में कुछ दखल नहीं दिया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *