रायपुर वॉच

हिमाचल की चुनावी सभा में सीएम ने बीजेपी से पूछा – भाजपा शासित राज्यों में ही क्यों होता है पेपर लीक?

Share this

रायपुर। हिमाचल प्रदेश के सुजानपुर में कांग्रेस की जन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए बेरोजगारी को लेकर भाजपा पर तीखा हमला किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महंगाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर भाजपा शासित राज्यों में पेपर लीक क्यों हो जाता है, परीक्षाएं रद्द क्यों हो जाती हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा जो कहती है ठीक उसका उल्टा करती है। वन रैंक, वन पेंशन की बात करने वाली भाजपा ने नो रैंक, नो पेंशन कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आम लोगों को अधिकार सम्पन्न बनाया है। शिक्षा का अधिकार, सूचना का अधिकार, भोजन का अधिकार और मनरेगा के माध्यम से रोजगार का अधिकार दिया है। छत्तीसगढ़ में भी हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया है। किसानों की ऋण माफी की, केंद्र के अड़ंगे के बावजूद किसानों से 2640 रुपये क्विंटल पर धान खरीदी की जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, केंद्र सरकार जीएसटी के नाम पर जनता की जेब खाली कर शोषण कर रही है। विकास का पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। बेरोजगारी और महंगाई से राहत के लिए भाजपा के पास कोई योजना नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है। वे चुनाव के प्रमुख रणनीतिकारों में शामिल हैं।

गाय के नाम पर दंगा करा सकते हैं, सेवा नहीं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा गाय के नाेम पर दंगा करा सकती है, वोट मांग सकती है पर गाय की सेवा नहीं कर सकती। उन्होंने कहा हमने छत्तीसगढ़ में गोबर और गौमूत्र की खरीदी शुरू की है। कर्मचारियों के हित में ओल्ड पेंशन लागू किया, हिमाचल प्रदेश में भी सरकार बनी तो यहां भी पुरानी पेंशन लागू की जाएगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *