देश दुनिया वॉच

WhatsApp का धमाकेदार फीचर: जानिए क्या है वॉट्सऐप कॉल लिंक्स, कैसे करेगा काम

Share this

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाते रहता है। अब तक Google Meet और Zoom पर मीटिंग के लिए लिंक शेयर किए जाते थे लेकिन अब व्हाट्सऐप पर भी इस सुविधा को शुरू किया जा रहा है। इस लेटेस्ट व्हाट्सऐप फीचर की मदद से यूजर वॉइस और वीडियो दोनों ही कॉल्स के लिए लिंक बनाकर शेयर कर सकेंगे।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस लेटेस्ट WhatsApp Feature की जानकारी मार्क जुकरबर्ग द्वारा फेसबुक पर दी गई है। फेसबुक पोस्ट पर लिखा गया है, हम इस सप्ताह से WhatsApp Call Links फीचर को रोलआउट करना शुरू कर रहे हैं, इस फीचर की मदद से यूजर को अगर कॉल का लिंक मिलता है तो बस एक सिंगल टैप में ही कॉल को स्टार्ट कर सकेंगे।

बता दें कि व्हाट्सऐप यूजर वॉइस और वीडियो कॉल्स के लिए लिंक्स क्रिएट कर अपने दोस्तों और परिवारों वालों के साथ चैट पर शेयर कर सकते हैं। अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर कॉल लिंक को क्रिएट करने का ऑप्शन कहां पर नजर आएगा।

इस व्हाट्सऐप फीचर के मिलने के बाद आपको कॉल्स टैब में जाना होगा, यहां आपको क्रिएट कॉल लिंक ऑप्शन मिल जाएगा। बता दें कि अभी यूजर ऑनगोइंगल कॉल को ज्वाइन कर सकते हैं लेकिन कॉल लिंक फीचर को यूजर्स की सहूलियत के लिए लाया जा रहा है। इस फीचर के आने से बस लिंक पर टैप कर आप आसानी से वॉइस और वीडियो कॉल को ज्वाइन कर पाएंगे. व्हाट्सऐप कॉल लिंक फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है और धीरे-धीरे ये फीचर सभी को मिलने लगेगा।

टेस्टिंग में है ये फीचर: Mark Zuckerberg द्वारा किए गए पोस्ट में इस बात का भी जिक्र है कि एन्क्रिप्टेड वीडियो कॉलिंग फीचर लिमिट को बढ़ाकर 32 करने पर भी काम चल रहा है, यानी आने वाले समय में वीडियो कॉलिंग पर 32 लोग एक-दूसरे से बात कर पाएंगे। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि आखिर इस फीचर को कब तक यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा. बता दें कि अभी मौजूदा समय में वीडियो कॉल पर केवल 8 ही लोग ज्वाइन कर सकते हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *