देश दुनिया वॉच

Aaj Ka Rashifal 22 September 2022: इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, इन 2 राशियों की बिगड़ेगी दशा

Aaj Ka Rashifal 22 September 2022: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और गुरूवार का दिन है। द्वादशी तिथि आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 1 बजकर 17 मिनट तक रहेगी। आज द्वादशी तिथि वालों का श्राद्ध है। यानि जिनका स्वर्गवास किसी भी महीने के कृष्ण या शुक्ल पक्ष की द्वादशी को हुआ हो, उनका श्राद्ध आज किया जायेगा। साथ ही जिन लोगों ने स्वर्गवास से पहले सन्यास ले रखा हो, उन लोगों का श्राद्ध भी आज ही किया जायेगा। कहते हैं इस दिन श्राद्ध करने वाले के घर में कभी भी अन्न की कमी नहीं होती।

मेष राशि  (Aries Daily Horoscope)

आपका दिन उत्साह से भरा रहने वाला है। बिजनेस पार्टनर के साथ किए गए कामों से आज आपको फायदा होगा, बिजनेस को आगे बढाने की सोचेंगे। आपका सोचा हुआ काम आज पूरा हो जायेगा। अगर आप कार के शौकीन हैं तो मार्केट में लांच न्यू कार खरीद सकते हैं। साथ ही खुले मन से काम करने पर अच्छे लोग आपसे जुड़ने की कोशिश करेंगे। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर्स के लिये भी आज का दिन बेहतर रहेगा। किसी की छोटी मोती गलतियों को माफ़ कर देंगे, शाम को अपने दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान बनायेंगे,जहाँ मस्ती से भरा माहौल रहेगा। सोसाइटी मे आपको मान-सम्मान मिलेगा।

  • लकी कलर -लाल
  • लकी नंबर – 6

वृष राशि (Taurus Daily Horoscope)

आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। आज मेहनत का परिणाम आपके फेवर में होगा। आज खुद पर ध्यान देंगे। आज किसी काम में अपनों की मदद मिलेगी जिससे काम आसान हो जायेगा। आज जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं , आपके रिश्तें में मजबूती आएगी। समाज में आपके सराहनीय काम का सम्मान किया जा सकता है, अपने आप पर प्राउड फील होगा। किसी काम में आपका कॉन्फिडेंस आपको सक्सेस दिला सकता है। शाम का समय आप अपने परिवार के साथ बिताएंगे, मस्ती का माहौल बना रहेगा।

  • लकी कलर -सफेद
  • लकी नंबर – 8

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

आपके दिन की शुरुआत आपके अनुकूल होने वाली है। आज आप वर्किंग प्लेस पर खूब मेहनत करेंगे अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस होगा। आज आपको कई जिम्मेदारियां मिल सकती है, जिन्हें आप अच्छी तरह से निभायेंगे। इस राशि के मनोरंजन उद्योग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद होगा। आपकी क्रिएटिव फील्ड मजबूत होगी, आप नयी योजना को सफल बनाने के लिए नई तकनीकों का सहारा लेंगे, काम आसान व जल्दी हो जायेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, घर के बड़े बुजुर्गों का ख़ास ख्याल रखें।

  • लकी कलर -पर्पल
  • लकी नंबर – 7

कर्क राशि  (Cancer Daily Horoscope)

आपका दिन बहुत बढ़िया रहने वाला हैं। आपको किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब का ऑफर आ सकता है, जिससे आप कॉन्फिडेंस फील करेंगे। किसी जरुरी काम पर आज विचार करने का पूरा मौका मिलेगा समय का पूरा सदुपयोग करें। शिक्षकों का दिन बेहतर होगा, बच्चों को कुछ नया सीखाएंगे। आज दूसरों को जितना ज्यादा महत्व देंगे, आपको भी उतना ही महत्व मिलेगा। आज आप कोई रचनात्मक कार्य कर सकते हैं। माईग्रेन की समस्या से आज आपको काफी राहत मिलेगी, फालतू की बातों पर ध्यान न दें।

  • लकी कलर -पीला
  • लकी नंबर – 1

सिंह राशि (Leo Daily Horoscope)

आपका दिन जीवन में एक नई दिशा लेकर आयेगा। आज कोई इम्पोर्टेन्ट काम सहयोगियों की मदद से पूरा हो जायेगा। आज आप किसी बात को लेकर नेतृत्व कर सकते हैं। साथ ही किसी इम्पोर्टेंट टॉपिक पर बातचीत भी हो सकती है। इस राशि के जो लोग किसी दूसरे राज्य में व्यापार की शुरुआत करना चाहते है आज का दिन उनके लिए अच्छा हैं, परिवारवालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। आज आपके विचारों को महत्व मिलेगा, लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे।

  • लकी कलर -लाल
  • लकी नंबर – 2
  • कन्या राशि  (Virgo Daily Horoscope)

    आपके दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। आज अधिकारी वर्ग का सहयोग पाने में आसानी होगी, बिगड़ते काम बनेंगे। बच्चों के प्रति आपका प्रेम आपको उनका प्रिय बना देगा। आज आप अपनी गलतियों से कुछ सीखेगे। आप किसी की बायोग्राफी पढ़ सकते हैं। आज आप अपने बच्चों के साथ पैरेंट मीटिंग में जा सकते हैं। आज आप गौ सेवा करने के लिए गौशाला जा सकते हैं। आज आप कुछ क्रिएटिव वर्क कर सकते हैं। इस राशि के जो लोग राइटिंग में अपना भाग्य अजमाना चाहते हैं वो लोग पहले टॉपिक की रूपरेखा तैयार कर लें, काम में सफलता अवश्य मिलेगी।

    • लकी कलर -गुलाबी
    • लकी नंबर – 6

    तुला राशि (Libra Daily Horoscope) 

    आपका दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। आज किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने की कोशिश कर सकते हैं। आज किसी से मदद मांगने में संकोच न करें, सब आपके फेवर में है। आज आप किसी योजना की शुरुआत कर सकते हैं। संभव हो तो काम शाम होने से पहले ही संपन्न कर लें। आज पूरी मेहनत से काम करेंगे तो सोचे हुए ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं। आपका अच्छा स्वास्थ्य आपके काम करने की क्षमता को बढ़ाएगा। आर्गेनिक फ़ूड का काम करने कर रहे लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ होगा।

    • लकी कलर -नीला
    • लकी नंबर – 6
    • वृश्चिक राशि (Scorpio Daily Horoscope) 

      आपके दिन की शुरुआत अच्छे मूड के साथ होने वाली है। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आज पैसों के मामले में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे। आज आप उन चीजों को ज्यादा महत्व दे जो आपके लिए ज्यादा महत्तवपूर्ण है। साथ ही आपको अपने काम, परिवार, और दोस्तों के बीच संतुलन बना कर रखना चाहिए। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है, कम्प्यूटर से रिलेटेड कोर्स ज्वॉइन करेंगे। आप कोई भी पसंदीदा काम करेंगे। आज आपको फालतू की बातों से बचकर रहना चाहिए ताकि आप विवाद से बचे रहें।

      • लकी कलर -ग्रे
      • लकी नंबर – 4

      धनु राशि (Sagittarius Daily Horoscope) 

      आज आप अपने दिन की शुरुआत शांत मन से करेंगे। पुराने लेन-देन के मामलों में गड़बड़ी होने से आज टेंशन थोड़ी बढ़ सकती है, इससे निजात पाने के लिये जीवनसाथी का सहयोग लें। आज आपके घर ख़ास रिश्तेदार आ सकते हैं जिनसे मिलकर आपको अच्छा लगेगा। आज आपको सरकारी क्षेत्र से लाभ होने की संभावना हैं।  किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के लिए कॉल आयेगी। आज फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। इस राशि की माताएं अपने बच्चे के सुनहरे भविष्य के लिए कुछ ठोस कदम उठाएंगी।

      • लकी कलर -सिल्वर
      • लकी नंबर – 9

      मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

      आपका दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियाँ लाने वाला है। आज जरुरी काम से आपकी लम्बी यात्रा हो सकती है। संतान की सफलता आपको खुश करेगी। आज घर पर छोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। नये काम करने की सोच से आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। इस राशि की जो महिलाएं बिजनेस फ़ील्ड से जुड़ी हैं उनके लिए आज का दिन लाभदायक है। अपने बिजी शेड्यूल से थोड़ा समय बच्चों के लिए निकालें और उनसे स्टडी के बारे में जानकारी लें।

      • लकी कलर -नीला
      • लकी नंबर – 3

      कुम्भ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

      आप का दिन नई उमंगो के साथ शुरू होने वाला है। इस राशि के जो लोग बेकरी बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आज उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा, जिससे आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।  कला व साहित्य के लोगों के लिए भी आज का दिन बढ़िया रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स अपने करियर को लेकर चिंतित होंगे। बेहतर हैं अपने गुरु से परामर्श लें। आपको अपना हुनर दिखाने के लिए सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। अगर आप कोई नया बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो अपने बजट को ध्यान में रखकर काम करें। आज घर में रिश्तेदारों के आगमन से आपको अपने शेड्यूल में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं।

      • लकी कलर -हरा
      • लकी नंबर – 5

      मीन राशि (Pisces Daily Horoscope) 

      आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आज किसी पुराने दोस्त से मिलने उसके घर जा सकते हैं। आज यात्रा करने से बचने की कोशिश करें। आपको थकान और तनाव महसूस हो सकता है, एनर्जेटिक फ़ूड खाएं तो राहत मिलेगी। आज बच्चों के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं , बच्चे अपनी कुछ पर्सनल बातें शेयर करेंगे।  प्राइवेट शिक्षकों का दिन राहत भरा होगा , बच्चों को नया सिखाने की कोशिश करेंगे। अगर जीवनसाथी के साथ अनबन चल रही है तो आज इसे सुलझाने के लिए दिन अच्छा हैं। ग्राफिक डीजाइनिंग के स्टूडेंट आज कुछ क्रिएटिव कर सकते हैं।

      • लकी कलर -हरा
      • लकी नंबर – 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *