देश दुनिया वॉच

होमवर्क नहीं करने पर ट्यूशन टीचर ने जलाया तीन साल की मासूम का गाल, मामला दर्ज

महाराष्ट्र: होमवर्क नहीं करने पर साढ़े तीन साल की बच्ची को उसके ट्यूशन टीचर ने एक दिल दहला देने वाली सजा दे दी जिसके बाद शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। दरअसल, महाराष्ट्र के पनवेल के खारघर में होमवर्क नहीं करने पर ट्यूशन टीचर ने साढ़े तीन साल की बच्ची का गाल ही जला डाला। इस मामले में परिजनों ने खारघर पुलिस स्टेशन जाकर शिक्षिका पर केस दर्ज करा दिया है। पुलिस ने आरोपी महिला पर IPC की aधारा 234 के साथ जुवेनाइल जस्टिस की धारा 75 के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी महिला मकरंद विहार के घरकुल सोसाइटी सेक्टर 15 स्थित अपने घर पर ट्यूशन क्लास लेती है। अजीनाथ बावरे की साढ़े तीन साल की बेटी भी इसी टीचिंग क्लास में पढ़ती है।

कुछ बोल नहीं पा रही थी बच्ची
8 सितंबर को हमेशा की तरह बच्ची के माता-पिता ने उसे शाम 4 बजे ट्यूशन छोड़ दिया और रात 8 बजे अपनी लड़की को वापस क्लास से लिया, लेकिन बच्ची के गालों और हाथों पर लाल चटक थी, साथ ही पीड़िता कुछ बोल नहीं पा रही थी। हालांकि देर रात मामले का खुलासा हुआ और यह साफ हो गया कि उसे गरम वस्तू से जलाया गया है। माता-पिता फौरन बच्ची को अस्पताल ले गए और सोमवार देर रात महिला शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया।

गर्म वस्तू से बच्ची को जलाया
खारघर पुलिस ने बताया कि शिक्षिका ने लड़की को रसोईघर में इस्तेमाल की जानी वाली वस्तू को गरम कर लगाया था, जिससे उसके शरीर पर चोंट आ गई, लेकिन शिक्षिका ने इन आरोपों को नकार दिया है। हालांकि उस बच्ची के अन्य सहपाठियों ने बताया कि शिक्षिका ने बच्ची को गर्म वस्तु लगाई थी, क्योंकि वो अपना होमवर्क ठंग से नहीं कर रही थी। पुलिस ने आरोपी महिला शिक्षिका को कारण बताओ नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

कोर्ट में महिला शिक्षिका के खिलाफ चार्जशीट दायर करेगी पुलिस
वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच कर सबूत इकट्ठा करने का प्रयास कर रही है और जांच पूरी होने के बाद पुलिस कोर्ट में महिला शिक्षिका के खिलाफ चार्जशीट दायर करेगी। आरोपी शिक्षिका की गिरफ्तारी न होने के कारण पीड़ित बच्ची के परिजन बेहद नाराज हैं। हालांकि 3 साल की बच्ची से इस तरह की घटना के बाद सोसायटी के लोग अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर काफी डर गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *