देश दुनिया वॉच

महंगाई को लेकर आज कांग्रेस की हल्ला बोल रैली, मोदी सरकार के खिलाफ राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, CM बघेल भी होंगे शामिल

देश में बढ़ती हुई महंगाई को लेकर कांग्रेस आज रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ मंहगाई पर ‘हल्ला बोल रैली’ बुलाई है। इस रैली में देशभर से कांग्रेस दिग्गज नेता
और कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं। इसके लिए पार्टी ने विशेष तैयारियां की हैं। ‘हल्ला बोल’ रैली में मोदी सरकार की महंगाई, भ्रष्टाचार और ‘जनविरोधी’ नीतियों का विरोध किया जाएगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी रामलीला मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, करीब 11 बजे कांग्रेस के महासचिव, प्रभारी समेत वरिष्ठ नेता AICC मुख्यालय में एकत्रित होंगे।

बता दें कि, कांग्रेस नेताओं ने इस सप्ताह की शुरुआत में देशभर के 22 शहरों में संवाददाता सम्मेलन किये थे और चार सितंबर को रामलीला मैदान में ‘‘महंगाई पर हल्ला बोल रैली” के लिए ‘‘दिल्ली चलो” का आह्वान किया था। यह रैली सात सितंबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक विपक्षी पार्टी की 3,500 किलोमीटर की ‘‘भारत जोड़ो यात्रा” से पहले हो रही है, जहां राहुल गांधी देश भर में यात्रा कर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर जोर देंगे और सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देंगे। ‘‘भारत जोड़ो यात्रा” कांग्रेस पार्टी का अब तक का सबसे बड़ा जनसंपर्क कार्यक्रम है, जहां पार्टी के नेता जमीनी स्तर पर आम लोगों तक पहुंचेंगे।

वहीं, छत्तीसगढ़ के पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री कवासी लखमा और अनिला भेड़िया दोपहर में रवाना हुईं, जबकि सीएम भूपेश बघेल रात में रवाना हुए। देखा जाये तो छत्तीसगढ़ से लगभग 9 मंत्री और 50 से ज्यादा विधायक दिल्ली पहुंचे हैं। दिल्ली के रामलीला मैदान में सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन है। सीएम भूपेश बघेल इसमें शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *