देश दुनिया वॉच

CG में महिला की गोली मारकर हत्या का खुलासा: भतीजे ने 3 लाख में दी थी सुपारी

जशपुर: जशपुर में 3 दिन पहले वृद्ध महिला की गोली मारकर हत्या करने मामले में पुलिस ने मृतिका के भतीजे समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि भतीजे ने हत्या के लिए 3 लाख रुपए की सुपारी शूटरों को दी थी। शक था कि महिला उसकी पत्नी और बच्चे पर जादू-टोना करती है। इसके चलते दोनों बीमार रहते हैं। हालांकि 3 शूटरों का पता नहीं चला है। मामला आरा चौकी इलाके का है।

ऐसे दिया गया था वारदात को अंजाम
जानकारी के मुताबिक, शहर की बांकीटोली निवासी भिनसो बाई (65) की रविवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। भिनसो बाई अपने मायके डभनीपानी हाकुकोना गई हुई थी। बताया जा रहा है कि 4 लोग वहां पहुंचे और दरवाजा खटखटाया। भिनसो बाई ने दरवाजा खोला तो शराब की मांग की। भिनसो बाई ने मना किया तो एक युवक ने कट्‌टा निकाला और कनपटी पर फायर कर दिया। इसके बाद कमरे में शव धकेल भाग गए।

दामाद की मदद से झारखंड से बुलवाए शूटर
पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि भिनसा बाई का भतीजा बाकीटोला निवासी रवि शंकर महतो (63) टोनही का संदेह करता था। कुछ दिन पहले उसका इस बात को लेकर भिनसा बाई से झगड़ा भी हुआ था। इसके आधार पर पुलिस ने रविशंकर महतो को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ की तो उसने अपने दामाद झारखंड के गुमला निवासी लगन‎ महतो के सहयोग से शूटर अनिल साहू और साथियों को बुलवा कर सुपारी दी।

बेटा बीमार रहता था, तो भिनसा बाई पर टोनही का शक था
रविशंकर महतो ने पुलिस को बताया कि उसका‎ लड़का अक्सर बीमार रहता है। उसे‎ शक था कि बड़ी मां ने उसके पुत्र को‎ कुछ कर दिया है। कुछ दिन पहले अंध विश्वास, जादू-टोना की बात को‎ लेकर उनके बीच लड़ाई-झगड़ा हुआ‎ था। आरोपी रविशंकर ने बताया कि‎ उसने भिनसा बाई के बारे में पता किया कि वह कहां है। इसके बाद उसके मायके और फिर‎ उसके भाई के घर में जाकर जानकारी जुटाई। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया।

वारदात में प्रयुक्त बाइक, मोबाइल, रुपए जब्त
पुलिस पूछताछ में रविशंकर ने कहा कि उसे भिनसा बाई की हत्या करवाए जाने का कोई दुख नहीं है। उसे जेल जाने का भी गम नहीं है। उसे इस बात की तसल्ली है कि भिनसा बाई की मौत के बाद उसकी पत्नी और बच्चे सुरक्षित हो गए हैं। आरोपी रविशंकर महतो से‎ पुलिस ने बैंक पासबुक, बाइक, मोबाइल, लगन महतो से मोबाइल, अनिल साहू से वारदात के लिए दी गई सुपारी के 20 हजार‎ और 75 सौ रुपए जब्त कर लिए हैं।‎

ऐसे ही दंपती को मारी थी गोली, फिर पता चला जमीन विवाद
करीब 16 दिन पहले इसी तरह बदमाशों ने दोकड़ा चौकी इलाके में दंपती की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पति के माथे पर और पत्नी की कनपटी पर गोली मारी गई थी। बदमाशों ने पहले शराब के लिए पूछा, फिर दोनों पर फायर कर दिया था। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पता चला कि मामला जमीन विवाद का था। हत्या के लिए सुपारी दी गई थी। हालांकि गोली मारने वाले बदमाशों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *