देश दुनिया वॉच

ईडी के सामने आज दूसरी बार होगी सोनिया गांधी की पेशी, नेशनल हेराल्ड मामले में होंगी तलब

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी( sonia gandhi) को आज दूसरे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है।

पहले ईडी ने उन्हें सोमवार (monday) तलब किया था, लेकिन बाद में तारीख एक दिन के लिए बढ़ा दी गई थी। गांधी (75) से 21 जुलाई को मामले में पहले दिन दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी, जहां उन्होंने एजेंसी के 28 सवालों के जवाब दिए। ईडी कांग्रेस( congress) के अखबार ‘नेशनल हेराल्ड’ का मालिकाना हक रखने वाली यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रही है।

भारतीय जनता पार्टी और मोदी ने कोई विरोध नहीं किया

कांग्रेस ने सोमवार को दावा किया कि इस बात में कोई दम नहीं है कि जब गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष बुलाया गया था तब भारतीय जनता पार्टी और मोदी ( modi)ने कोई विरोध नहीं किया था। पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सोशल मीडिया और कुछ चुनिंदा मीडिया ( media)के जरिये यह बताने का प्रयास हुआ है कि मोदी जी को भी एसआईटी ने बुलाया था और उस वक्त वो शांति से एसआईटी के सामने चले गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *