देश दुनिया वॉच

उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने किया नामांकन, PM मोदी साथ में रहे मौजूद

एनडीए NDA  के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान पीएम मोदी, राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ संसद पुस्तकालय भवन पहुंचे। जिसके बाद एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान पीएम मोदी, राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस दौरान वो पीएम मोदी से बातें भी करते दिखें। आपको बता दें कि जगदीप धनखड़ का जन्म झुंझुनू जिले के सुदूर गांव में एक किसान परिवार में हुआ। अपनी स्कूली शिक्षा सैनिक स्कूल शिवपुरी की भौतिकी में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय से एलएलबी की पहली पीढ़ी के पेशेवर होने के बावजूद वकालत के जरिए भारत के अग्रणी वकीलों में से एक बन गए।

बता दें कि विपक्ष की तरफ से भारत के उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा के नाम का ऐलान किया गया है। पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ के मुकाबले विपक्ष की ओर से पूर्व गवर्नर को मैदान में उतारा गया है। धनखड़ राजस्थान के रहने वाले हैं। हाल ही में राजस्थान के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में विपक्ष की ओर से भी एक राजस्थान लिंक ढूंढ़ कर निकाला गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *