देश दुनिया वॉच

Aaj Ka Rashifal,15 जुलाई 2022: वृष, तुला समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े आज का राशिफल

Daily Horoscope 15 July 2022: शुक्रवार को मेष राशि के कला के क्षेत्र में रुचि रखने वालों युवाओं को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा. वहीं तुला राशि के लोगों को ऑफिस का काम पूरा नहीं होने का तनाव झेलना पड़ सकता है. वृषभ राशि वालों को इंटरव्‍यू में सफलता मिल सकती है. मिथुन राशि के जातक परिवार के साथ वक्‍त बिताएं तो बहुत लाभ होगा. जानिए मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए आज का राशिफल क्‍या कहता है.

मेष – इस राशि के लोगों को ऑफिस की गंभीर मीटिंग में बचकानी बातों से बचना चाहिए अन्यथा स्वयं ही अपने अपमान को न्योता देंगे. मुनाफा कमाने के लिए कारोबारियों का अपने कंपटीटरों से कंपटीशन रहेगा और इस चक्कर में कीमतों में उतार चढ़ाव होगा. कला के क्षेत्र में रुचि रखने वालों युवाओं अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के अवसर प्राप्त होंगे,  हो सकता है कोई सामाजिक संस्था आपको आमंत्रित करे. जीवन साथी या पार्टनर का भरोसा जीतकर काम करें, रिश्ते में गरमाहट के लिए खुद को शांत  रखें और अपने को केयरिंग बनाएं. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को लेकर ज्यादा तनाव की जरूरत नहीं है, सेहत में सुधार आएगा और आप स्वस्थ महसूस करेंगे. परिवार और समाज के बीच अपने व्यवहार से सम्मान हासिल करेंगे,  अपने व्यवहार में इसी तरह सद्गुण बढ़ाते रहिए.

वृष – वृष राशि के लोगों को ऑफिस में नई चुनौतियां मिलेंगी लेकिन उन से परेशान होने के बजाय कुछ नया सीखने की जरूरत है. लाइफ पार्टनर यदि बिजनेस पार्टनर हैं तो व्यापार में लाभ मिलेगा. जिन युवाओं का आज इंटरव्यू है तो पूरी तैयारी रखें और अच्छे गेटअप में पहुंच कर अपने को बेस्ट प्रजेंट करने की कोशिश करें. परिवार में सभी लोगों की सलाह से काम करें और  जीवन साथी से यदि तनाव चल रहा है तो उसे  दूर करने का उपाय करें. अस्थमा के मरीज बेहद सावधान होकर रहें, मौसम के बदलाव का उनके स्वास्थ्य पर विपरीत असर हो सकता है. मूड खराब हो रहा है तो परेशान न हों कुछ देर के लिए दोस्तों के जमघट में बैठें, गपशप करने से मूड फ्रेश हो जाएगा.

मिथुन – इस राशि के लोगों के लिए ऑफिस के लिए दिन सामान्य रहने वाला है, न कोई तनाव न ही काम का अधिक बोझ रहेगा. कारोबारी अपने व्यापार में बदलाव के साथ बिजनेस को भी अपडेट करें, ऐसा करने से ही बिजनेस स्पीड पकड़ेगा. दूसरों की गलतियां युवाओं को मुश्किलों में डाल सकती हैं इसलिए आप अपने काम को संभाल कर करें. परिवार के साथ वक्त बिताएं, सदस्यों के साथ तालमेल के जरिए जिंदगी का मुश्किल दौर आसानी से काट सकेंगे. सेहत में आज दांत की तकलीफ हो सकती है, उनकी सफाई और देखभाल के लिए रोजाना का समय बढ़ाएं. बुजुर्ग महिला को मदद की जरूरत होने की जानकारी मिले तो जरूर करें और मौका हाथ से जाने न दें.

कर्क – कर्क राशि के सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की उम्मीद है, कोशिश जारी रखना चाहिए. ग्राहकों की आवाजाही कारोबारियों को मुनाफा दिलाएगी, ग्राहकों से प्रेम से बात करें तो आवाजाही बनी रहेगी. मेडिकल फील्ड में जाने की तैयारी कर रहे युवाओं को पढ़ाई में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए, कड़ी मेहनत करें. घर पर पुराने परिचित के अचानक आने से खुशियां दोगुनी हो सकती हैं,  उनके साथ अच्छे से समय बिताइए और पुरानी यादें ताजा कीजिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज मेडिटेशन और योग से शरीर के साथ दिमाग को स्वस्थ बनाएं, फिर इसे दिनचर्या का हिस्सा बनाएं. बुजुर्ग महिला की मदद का मौका हाथ से जाने न दें, उनकी जरूरत का पता लगाएं और उसके अनुसार मदद करें.

सिंह – इस राशि के लोगों को नौकरी में किसी तरह की गलती नहीं करनी चाहिए, गलती करने पर उनकी नौकरी खतरे में आ सकती है. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन आज का दिन काफी शुभ है, बड़े मुनाफे हाथ लगेंंगे जिससे व्यापार को और भी गति मिलेगी. मन इधर-उधर की बातों में उलझ कर लक्ष्य से भटकेगा किंतु आपको सारा ध्यान अपने लक्ष्य पर ही केंद्रित करना होगा. परिवार में अपने अनुजों से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, घर में सबके साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा. आज आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी खानपान भी अच्छा ही रहेगा. छोटी कन्याओं को टॉफी,चाकलेट या फिर मिठाई आदि का वितरण करें ताकि वह आपके हाथ से इसे पाते ही खुश हो जाएं.

कन्या – कन्या राशि के लोग ऑफिस के नियमों का पूरी तरह पालन करें, अन्यथा उच्च अधिकारी नाराज हो सकते हैं, जिसका भविष्य में नुकसान हो सकता है. बिजनेस में चल रही रुकावटों से बचने के लिए नए मार्ग मिलेंगे. युवा अपने से वरिष्ठों के पास बैठें, कुछ अपने भविष्य के बारे में चर्चा करें तो सकारात्मक प्रोत्साहन मिल सकता है. परिवार के साथ यात्रा का योग बन रहा है, बच्चों की गलतियों को ठीक करते चलें, यह आपका दायित्व है, उन्हें प्यार से समझाएं. पाचन तंत्र को दुरुस्त रखना होगा क्योंकि पेट की परेशानी होने की आशंका है, हल्का एवं सुपाच्य भोजन करना चाहिए. आपको पाठ-पूजा पर अधिक ध्यान देना चाहिए, धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा में जाएं और आगे बढ़ कर सेवा आदि करें.

तुला – इस राशि के लोगों को ऑफिस का काम पूरा नहीं होने का असर तनाव के तौर पर उनके मुख मंडल पर दिख सकता है. व्यापार को बढ़ाना चाहते हैं तो अपने  से वरिष्ठों की राय लेना चाहिए, उनकी सलाह आपके लिए कारगर साबित हो सकती है. युवाओं को सरकारी नियमों का पालन करना चाहिए, नियम तो पालन करने के लिए बनाए जाते हैं, तोड़ने पर दंड भुगतना होगा. आज जिनका जन्मदिन है, वे परिजनों से खास उपहार पा सकते हैं, माता पिता की जरूरतों का भी ध्यान रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से कब्ज संबंधी दिक्कत रह सकती है, फल और फाइबर वाली चीजों के साथ ही पानी का इस्तेमाल बढ़ाएं. छोटी कन्याओं को टॉफी या चॉकलेट आदि का वितरण करें.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों की कार्यस्थल पर जिम्मेदारी और ओहदा दोनों ही बढ़ने की संभावना है, ऐसे में नेतृत्व के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. कारोबार कर रहे लोग जो व्यापार कर रहे हैं उसे ही करते रहें और अभी नए काम में हाथ न डालें, नुकसान हो सकता है. समय युवाओं को कामयाबी देने से पहले कड़ी मेहनत मांग रहा है, आलस्य दूर हटाएं और लक्ष्य हासिल करने के लिए डट जाएं. घर में कोई पारिवारिक विवाद है तो खुद पहल कर उसे निपटाने की कोशिश करें, किसी भी कीमत पर उसे बढ़ने न दें. सीढ़ियों से उतरते व चढ़ते समय सचेत रहें. धार्मिक विचारों और ईश्वर के प्रति आस्था व विश्वास को बढ़ावा दें, सामाजिक धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लें.

धनु – इस राशि के लोग दफ्तर में शुभचिंतकों की सलाह को पूरी तन्मयता से सुनें और विवेक अनुसार इस्तेमाल करें तो लाभप्रद रहेगा. व्यापारियों को आज घाटे का सामना करना पड़ेगा लेकिन इसे लेकर दुखी या परेशान न हों, हौसला रखें कल फिर कमाई होगी. युवाओं को सोशल नेटवर्किंग को और बढ़ाने की जरूरत होगी, उनकी आर्थिक परेशानी भी जल्द ही दूर होगी. जीवन साथी से टकराव हो सकता है, मगर आप शांत रहकर हालात को बिगड़ने से रोकें और फिर सुधारने का प्रयास करें. मांसपेशियों में दर्द है तो उन्हें आराम देने के लिए आप मालिश कर सकते हैं. पुराने मित्रों व संबंधों को जीवंत रखना होगा, कम से कम फोन पर संपर्क बनाए रखना होगा.

मकर – मकर राशि के लोग सहयोगी या कर्मचारी के साथ अच्छे से पेश आएं, व्यर्थ की बहस की सूरतेहाल शर्मिंदगी महसूस करा सकती है. फर्नीचर के व्यापारी सोचा गया मुनाफा नहीं कमा पाएंगे, अभी फिलहाल नए व्यापार से जुड़ने से भी बचना होगा. युवाओं की जिस क्षेत्र में भी विशेषज्ञता हो, अपने हुनर को और अधिक मांजने की जरूरत है. घर की महिलाएं मायके जाने की इच्छुक हैं तो आज मायके जाने का बेहतर योग है. सेहत को लेकर मधुमेह के रोगियों को सचेत रहना होगा. दूसरों के विवाद में बीच में पड़ने से दूर रहें, स्वयं पर संकट आ सकता है.

कुंभ – इस राशि के लोगों को दिल के साथ दिमाग को भी काम पर लगाए रखना होगा, तनाव से खुद को दूर रखें.कारोबार में ऐसे काम पहले निपटाएं, जिनका आपके लाभांश से सीधा संबंध हो, काम की प्रायरिटी तो तय करनी ही पड़ेगी. कार्य न बनने की स्थिति में युवाओं को शांत रहना चाहिए. यदि आज आपके जीवन का महत्वपूर्ण दिन हो तो परिवार के साथ मंदिर जाएं. शराब, धूम्रपान आदि की आदत है तो उससे निजात पाने की कोशिश करें, यह आदतें सेहत खराब करती हैं. नए रिश्ते को लेकर कुछ समय के लिए रूक जाएंं  नए लोगों पर अधिक भरोसा घातक हो सकता है .

मीन –  मीन राशि के लोग सकारात्मक ऊर्जा से लबरेज रहेंगे, इसलिए जो भी काम उठाएं, पूरी शिद्दत से जुटकर निपटाएं, सफलता मिलनी तय है. कॉस्मेटिक्स का व्यापार करने वाले कारोबारी अपने व्यापार को बढ़ाने में सफल होंगे, अन्य व्यापार भी सामान्य गति से बढ़ेंगे. पढ़ाई पूरी कर चुके विद्यार्थी नौकरी के लिए तैयारी में खुद को तन मन के साथ लगाएं, सफलता के आसार है, सामान्य ज्ञान मजबूत रखने की जरूरत होगी. परिजनों के साथ यात्रा का योग है, लेकिन सावधान और संयमित रहना भी जरूरी तभी अच्छी तरह से यात्रा सफल हो सकेगी. एलर्जी से संबंधित परेशानियों को लेकर सचेत रहना होगा. परिवार के  छोटे सदस्यों की पढ़ाई पर निवेश करना पड़ सकता है, तैयार रहना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *