देश दुनिया वॉच

जम्मू-कश्मीर में 4.5 की तीव्रता से आया भूकंप, अमरनाथ में बादल फटने के बाद एक और आपदा

जम्मू-कश्मीर ( Earthquake in Jammu and Kashmir ) में कुदरत का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. अमरनाथ गुफा के करीब बादल फटने के बाद यहां भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।हालांकि भूकंप के झटकों से किसी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है. बादल फटने और भूकंप की घटनाएं लगभग एक ही समय की बताई जा रही हैं

ITBP के जवानों ने निचले अमरनाथ गुफा स्थल पर बादल फटने से प्रभावित इलाके में बचाव अभियान चलाया। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 15 लोगों की मृत्यु हुई है और 48 लोग घायल ( injured)हैं। एक यात्री ने बताया, “हमें अब यात्रा के लिए आगे जाने दे रहे हैं। सभी तरह की सुविधाएं( facility) दी जा रही हैं। हमें बहुत अच्छा लग रहा है।बाबा सबकी रक्षा करेंगे।जो कल प्राकृतिक आपदा आई उसको लेकर दुख है लेकिन बाबा बर्फानी सबकी रक्षा करेंगे और दर्शन देंगे।

अमरनाथ ( amarnath)गुफा के पास बादल फटने की वजह से 15 श्रद्धालुओं की मौत

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की वजह से 15 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, तो वहीं, भूकंप( earthquake) के झटकों ने पूरे प्रदेश को खौफ में डाल दिया। आपको बता दें कि अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से वहां लगे कई टेंट बह गए और 15 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हालांकि हादसे की सूचना मिलते ही पूरा प्रशासनिक अमला एनडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंचा और तुरंत राहत व बचाव कार्य शुरू किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *