प्रांतीय वॉच

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना चार साल की होगी, फिर पद मुक्त: केशरी मोहन साहू

आरंग । केंद्र सरकार की अग्निपथ सैनिक भर्ती योजना के तहत अग्नि वीर की नियुक्ति के संबंध में नीति निर्धारण की गई है, जिसमे कहा गया है की यह संविदा नियुक्ति है। इसकी अवधि चार साल के लिए होगी, चार साल के बाद पदमुक्त कर दिया जाएगा ।

तत्संबंध में  केशरी साहू जिला पंचायत सदस्य रायपुर व मोहन साहू ब्लॉक कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष ने सयुक्त बयान में अग्निपथ का पूरे जोरो से विरोध करते कहा की यह योजना केंद्र सरकार की मानसिक व ईकोनामिक दीवालिएपन को दर्शाता है, जो युवाओ की शिक्षा की उम्र 18 साल में उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए संघर्ष के दिनो का होता है। उस उम्र में उन्हें चार साल के लिए सेना की नौकरी में जाना पड़ेगा। तो उनके लिए कितने मानसिक पीड़ा की बात होगी।

नौकरी छुटने के बाद आगे पढ़ने के लिए मन नहीं लगेगा, शादी के लिए बेरोजगारी ही अड़चन पैदा करेगी, दुखो का पहाड़ टूटेगा।

आगे केशरी मोहन साहू जी ने कहा सेना में भर्ती का हर देश भक्त युवा का सपना होता है, देश के लिए मर मिटना शहिद होना गर्व व जज्बा के लिए होता है। लेकिन सिर्फ चार वर्ष की समयावधि युवा बेरोजगार के साथ एक भद्दा मजाक है।

एक अरब चालीस करोड़ की आबादी का हमारा भारत देश लेकिन अग्निवीर हेतु पद सिर्फ 46 हजार वह भी चार साल के लिए, देश की प्रधान मंत्री मोदी जी से पूरा देश सवाल करता है।

2 करोड़ नौकरी देने का वादा करने वाली मोदी सरकार कहा है ,उस वादे का क्या हुआ ? देश आपसे ये जानना चाहता है।

इस संघर्ष में हमारे नेता राहुल गांधी जी के हम साथ है व यह लड़ाई किसी पार्टी की नही है ,यह लड़ाई हर बेरोजगार युवाओं की है आगे आए शांति सत्य व अहिंसा से अपनी बात रखे व जब तक तीन कृषि काले कानून की तरह इसे वापस नही लेते तब तक देश के युवा अपनी आवाज बुलंद करे। देश अघोषित आपातकाल की ओर अग्रसर है। केंद्र की मोदी सरकार अभी भी जाग जाए अन्यथा बहुत देर हो जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *