देश दुनिया वॉच

Horoscope Today 21 June : इन 4 राशिवालों के सपने होंगे साकार, पढ़े दैनिक राशिफल

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपको सिद्धि दिलवाने वाला रहेगा। ऑफिस में आज आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा, और आपके अधिकारी भी आपको सहयोग देगे। यदि कोई आपका सरकारी कार्य लटका हुआ है, तो उसमे किसी कागजात की कमी हो सकती है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपका शुभ कार्य में व्यतीत होगा। आज आप किसी मांगलिक व धार्मिक कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसको करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी, लेकिन यदि आपका कोई आवश्यक कार्य है, तो उसक लिए समय अवश्य निकालें। आज आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का भी प्लान बना सकते हैं।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपका अच्छे कार्यों में व्यतीत होगा। आज आप अपने किसी सहयोगी की मदद करेंगे। ऑफिस में टीम वर्क के जरिए काम करके ही आज आपको सफलता मिल पाएगी। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मध्यम रुप से फलदायक होगा। लेकिन आज आपको अपनी सेहत के प्रति लापरवाही नहीं बरतनी है। यदि पहले से कोई इलाज चल रहा हो, तो दवाइयों में किसी तरह की लापरवाही ना बरतें। आर्थिक रूप से आज दिन उलझन भरा रहेगा।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ आलस्य से भरा रह सकता है। आज आप आलस के चक्कर में अपने कार्य को आगे के लिए टाल सकते है, जिसके कारण आपको कुछ कार्यों से नुकसान हो सकता है। यदि आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे थे, तो जाने से पहले अपनी आवश्यक वस्तुओं को स्वाधीनता से जांच लें, नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि आपके परिवार में कोई कलह पनप रही थी, तो उसमें आज सुधार होगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्य इसमें आपकी मदद करेंगे। आज आप अपने भविष्य की योजनाओं पर अपने माता-पिता से सलाह ले सकते हैं।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम सफलता दायक रहेगा। कार्य व्यवसाय में आज आपकी पुरानी योजनाएं फलीभूत होंगी, जो आपको अधिक धन लाभ दिलवाएगी, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी और आप को अपने भविष्य की चिंता कम होगी, लेकिन आज आप के कुछ नए शत्रु भी बन सकते हैं, जिनसे आपको सावधान रहना होगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी में जुटे कर रहना होगा, तभी सफलता प्राप्त हो पाएगी। बिजनेस कर रहे लोगों को आज अपने पिताजी के सहयोग की आवश्यकता होगी। विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम प्रस्ताव आएंगे, जिनको परिवार के सदस्य मंजूरी दे सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपको कोई अच्छा समाचार मिलने से आपके मन की निराशा खत्म होगी, जिसके कारण आप अधिक परिश्रम से कार्य करेंगे। नौकरी में आज आपकी अपने अधिकारियों से कोई झड़प हो सकती है, लेकिन इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, तभी आपको वेतन वृद्धि प्राप्त हो सकती है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनें लेकर आएगा, लेकिन आप अपनी बुद्धि व विवेक से उन्हें सुलझाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आपको अपने दिल में दिमाग दोनों के सुनने होगी। यदि ऐसा नहीं किया, तो आपके शत्रु इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपकी बौद्धिक क्षमता को बढ़ाने वाला रहेगा। आज आपको अपने किसी प्रिय से कुछ गुप्त जानकारी प्राप्त होगी, जिसका आपको भविष्य में भी लाभ होगा। सायंकाल के समय आज आप अपने माता-पिता को किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपका परोपकार के कारण व्यतीत होगा। आज धार्मिक व सामाजिक आयोजनों पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिसमें आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आज आपको कार्य क्षेत्र में किसी कर्मचारी के कारण तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *