देश दुनिया वॉच

पंडरी कपड़ा मार्केट में 12 लाख की चोरी, 3 दुकानों के टूटे ताले

रायपुर –राजधानी के पंडरी कपड़ा मार्केट में शुक्रवार की देर रात तीन दुकनों के शटर का ताला तोड़कर 12 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी चोरी हुई है। देवेंद्रनगर थाने की पुलिस घटनास्थल से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच में जुट गई है। सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति कैद हुआ है।

 

देवेंद्र नगर थाने की पुलिस के अनुसार, एमएम कलेक्शन के प्रबंधक पाथ घोष ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है कि दुकान से दो लाख की चोरी हुई है। वहीं, लाक-पुल के संचालक विवेक कुमार ने साढ़े नौ लाख रुपये और सीएम डेकोर के मैनेजर ने संस्थान से 50 हजार रुपये नकदी चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

 

जिन दुकानों में चोरी की घटनाएं हुई हैं, उनकी छत आपस में जुड़ी हुई हैं। जिन दुकानों में चोरी हुई है, उनके बगल के एक अन्य दुकान में काम चला रहा है, जहां बांस-बल्ली लगी हुई थी। चोर उसी के सहारे छत पर चढ़ा। इसके बाद दूसरी दुकान के छत पर कूदकर गया है। इसके बार छत के ऊपर लगे सीमेंट की सीट को तोड़कर अंदर प्रवेश किया है। लिफ्ट के सहारे नीचे दुकान तक पहुंचा और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर की सारी हरकतें सीसीटीवी में कैद हुई है।

 

चोरी की घटना देवेंद्र नगर थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर हुई है। दुकानों के आसपास बैंक भी हैं, जहां सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। साथ ही मार्केट की सुरक्षा के लिए अलग से सुरक्षाकर्मी की तैनाती की गई है। तीन से चार सुरक्षाकर्मी होने के बावजूद उन्हें चोरी की भनक नहीं लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *