Friday, December 9, 2022
देश दुनिया वॉच

Bihar : कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद और राबड़ी देवी, 12 साल पुराने मामले में हुई सुनवाई

Patna: पूर्व सीएम लालू प्रसाद और उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन के एक मामले में MP-MLA कोर्ट में पेश हुए। मामला साल 2010 में पटना के जीआरपी थाना के सामने धरना प्रदर्शन से जुड़ा है। इस मामले में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी ने कोर्ट के समक्ष अपना पक्ष रखा।

 

जबकि मानहानि के एक दूसरे मामले में भी लालू प्रसाद इसी कोर्ट के समक्ष पेश हुए। मानहानि की यह मामला भागलपुर के उदयकांत मिश्रा ने लालू प्रसाद के खिलाफ दायर किया था। लालू यादव की एक टिप्पणी पर उदयकांत मिश्रा ने मानहानि का केस दायर किया था। दोनों ही मामलों में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए।

 

इधर, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पासपोर्ट मामले की सुनवाई अब 14 जून को होगी। उइक की विशेष कोर्ट ने लालू को 14 जून का समय दिया है। 10 जून को मामले पर सुनवाई होनी थी लेकिन सुनवाई टल गई। दरअसल, लालू प्रसाद यादव को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जाना है। सिंगापुर जाने के लिए लालू यादव को पासपोर्ट चाहिए। लालू प्रसाद यादव का पासपोर्ट उइक कोर्ट में जमा है। पासपोर्ट को रिन्यूअल कराने के लिए लालू प्रसाद ने अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *