क्राइम वॉच

चिलचिलाती धूप में हाथ-पैर बांधकर रोती और चीखती-चिल्लाती नजर आई मासूम बच्ची, पढ़े 

Share this

दिल्ली- नन्ही बच्ची के हाथ-पैर बांधकर भीषण गर्मी के बीच धूप में तपती छत पर लिटा दिया गया, वो भी सिर्फ इसलिए कि उसने अपना होमवर्क नहीं किया था. बच्ची को धूप में लिटाए रखने का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस ने मामले में संज्ञान लिया. वीडियो में मासूम बच्ची को चिलचिलाती धूप में लगातार रोती और चीखती-चिल्लाती नजर आ रही है.

 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पहले कहा गया था कि वीडियो करावल नगर इलाके का है. हालांकि, पूछताछ में पता चला कि वहां ऐसी कोई घटना नहीं हुई. लोगों से पूछताछ में पुलिस को जो पता बताया गया, वह खजूरी खास थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है, लेकिन वहां भी ऐसी कोई घटना की सूचना नहीं मिली थी. पुलिस ने बताया कि पता अधूरा था, इसलिए इसकी पुष्टि के लिए विशेष टीमों को भेजा गया. काफी प्रयास के बाद बच्ची के परिवार का पता लगाया गया. पता चला कि होमवर्क नहीं करने की सजा के तौर पर बच्ची की मां ने हाथ-पैर बांधकर उसे छत पर छोड़ दिया था. पुलिस ने खजूरी खास थाने में किशोर न्याय अधिनियम की धारा 75 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

 

इधर अब इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने संज्ञान लिया है और कार्रवाई करने की मांग उठाई है. आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी कर घटना में अब तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट 10 जून तक मांगी है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि तेज धूप में एक बच्ची को खजूरी खास में छत पर हाथ-पैर बांधकर रोते-चीखते छोड़ दिया गया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि बच्ची तड़प रही है. लड़की फिलहाल रेस्क्यू हो गई है. मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने संज्ञान लिया और पुलिस को जानकारी मिली कि वीडियो तूकमीरपुर गली नंबर 2 का है, जो खजूरी खास इलाके का है. वहीं जानकारी के अनुसार, बच्चे की मां ने पुलिस को बताया कि बच्ची ने स्कूल का होमवर्क नहीं किया था, इसलिए उसे 5 से 7 मिनट की मैंने सजा दी थी और बाद में उसे छत से नीचे ले आई थी. अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच चल रही है.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *