क्राइम वॉच

‘तुमसे जो कहेंगे करोगी’ ऑडियो हुआ वायरल, कोच पर मुकदमा दर्ज, पढ़े पूरी खबर 

Share this

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऑडियो वायरल हुआ है। 16 मिनट के ऑडियो में कोच ने खिलाड़ी से अपनी गलत मंशा जाहिर करते हुए कहा कि ‘तुमसे जो कहेंगे करोगी’। कास्टिंग काउच का यह मामला वाराणसी के संपूर्णानंद सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम से जुड़ा है।

 

 

इस स्टेडियम में कास्टिंग काउच का यह पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व भी अंशकालिक बैडमिंटन कोच के खिलाफ कास्टिंग काउच का मामला सामने आ चुका है। इस मामले में भी जांच कमेटी गठित हुई थी और कोच पर मुकदमा दर्ज हुआ था। उक्त मामले में कोच की संविदा समाप्त कर उसे पद से हटा दिया गया था। मामला उजागर होने पर स्टेडियम के खिलाड़ियों और कोच ने इसकी निंदा की है।

 

 

हॉकी वाराणसी की अध्यक्ष नीलू मिश्रा का कहना है कि गुरु के पद की अपनी एक गरिमा है। इस तरह की घटना ने गुरु के सम्मान को गिराया है। जिस खेल में लड़कियां ज्यादा हों वहां महिला कोच की तैनाती की जाए। जब रक्षक ही भक्षक बन जाएगा तो कौन मां-बाप अपने बच्चों को खेलने के लिए भेजेगा।

 

इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। लड़कियों से भी मेरी अपील है कि जब उनके साथ गलत तो वह उसका विरोध करें। किसी भी तरह का समझौता ठीक नहीं है।

 

स्टेडियम में बाक्सिंग कोच दिलीप सिंह का कहना है कि यह घटना बेहद निंदनीय है। ताइक्वांडो कोच मनीषा सिंह का कहना है कि इस घटना से सभी लोग स्तब्ध हैं। इस मामले के सामने आने के बाद तो हम लोग बेहद दुखी हैं।

 

महिला सेल का होगा गठन, पहचान होगी गोपनीय

 

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी का कहना है कि इस मामले में पीड़िता को आगे आकर अपना पक्ष रखना चाहिए। पीड़िता अगर आगे आती है तो हम लोग उसका पूरा समर्थन करेंगे और इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

 

कास्टिंग काउच का मामला सामने आने के बाद संपूर्णानंद सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम में महिला शिकायत निवारण प्रकोष्ठ का गठन किया जाएगा। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी एस.एस मिश्रा ने बताया कि क्रीड़ा अधिकारी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय महिलाओं की टीम का गठन किया जाएगा। इस सेल में कोई भी महिला खिलाड़ी अपनी शिकायत दर्ज करा सकेगी। उसकी पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी।

 

बता दें कि रविवार की रात को वायरल हुए ऑडियो में संविदा कोच महिला खिलाड़ी से मोबाइल फोन पर बात कर रहा है। इसमें बातचीत शुरू करते ही वह महिला खिलाड़ी के कुछ दिनों से ग्राउंड पर नहीं आने की वजह पूछ रहे हैं।

 

महिला खिलाड़ी तबीयत खराब होने की बात कहती है। इस पर वह घर पहुंचकर किसी दूसरे नंबर पर फोन कर दवा बताने की बात कहता है। फिर फुसफुसाहट के अंदाज में असली मकसद पर आ जाता है।

 

महिला खिलाड़ी कोच से खुलकर बात करने के लिए कहती है। पर कोच अपनी इज्जत की दुहाई देते हुए उससे सामने मिलकर बात करने को कहता है और इशारे में उससे सेक्सुअल फेवर की मांग करता है।

 

इस दौरान महिला खिलाड़ी यह कहती है कि एक दिन अपनी गाड़ी से घर ले जाते समय कोच ने उसके साथ आपत्तिजनक हरकतें की थीं। इस पर कोच कहता है कि तुम्हें अच्छा नहीं लगा था तो अब हम ऐसा नहीं करेंगे। अगर तुम्हारी रजामंदी होगी तभी हम कुछ करेंगे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *