देश दुनिया वॉच

09 June : इन 5 राशि वालों को धन लाभ और मान-सम्मान मिलने के संकेत, पढ़े दैनिक राशिफल

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके अनावश्यक खर्चों में वृद्धि लेकर आएगा। परिवार में कोई आपसी मतभेद हो सकता है,जिसे आपको वरिष्ठ सदस्यों की मदद से सुलझाना बेहतर रहेगा। आपका कोई लंबे समय से अटका हुआ कार्य पूरा होगा,जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे और परिवार के सदस्यों के लिए किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। आप जीवनसाथी के साथ बैठकर संतान के भविष्य की योजनाओं पर विचार विमर्श करेंगे।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम में लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपको कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा,तभी आप लोगों से अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। आपको आय के नए नए साधन प्राप्त होंगे। आपके मन में भी आज कुछ नए आइडिया आएंगे,जिन्हे आपको तुरंत आगे फॉरवर्ड करना होगा,तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने भविष्य में किए गए निवेश का लाभ मिलेगा। दिन के शुरुआत से ही आपको एक के बाद एक अच्छी खबर सुनने को मिलती रहेगी। परिवार के किसी सदस्य को विदेश में नौकरी मिलने से परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। माताजी को आज ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। धार्मिक कार्य में आपका खूब मन लगेगा,लेकिन जो लोग नए व्यवसाय को शुरू करने के लिए सोच रहे हैं, उनके लिए दिन कुछ खास रहने वाला है। आपको वाणी की सौम्यता मान सम्मान दिलाएगी।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज आप अपने घरेलू कामों को करने में इतना व्यस्त रहेंगे कि आप कार्यक्षेत्र की ओर ध्यान ही नहीं देंगे। साझेदारी में यदि किसी व्यवसाय को किया है,तो उसमें पार्टनर से आपको धोखा मिल सकता है। व्यापारी वर्ग को कहीं भी निवेश करने से पहले सोच विचार अवश्य करना होगा,नहीं तो उनका धन डूब सकता है। प्रेमजीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ डिनर डेट पर जा सकते हैं।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा,क्योंकि आपको जीवनसाथी की ओर से कोई गिफ्ट मिल सकता है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप जिन प्रयासों को करेंगे,उनमें आपको सफलता अवश्य हासिल होगी। कारोबार में उम्मीद से अधिक धन मिलने के कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज आपको परिवार के किसी सदस्य की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतनी होगी,नहीं तो वाहन की अक्समात खराबी के कारण आपको परेशान होना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आप लोगों से अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। आपको वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहने वाला है। शैक्षणिक कार्यों के प्रति आपकी रूचि और बढ़ेगी। आप जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत होगा,जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके शत्रु आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच देंगे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज के दिन कार्यक्षेत्र में आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी,जिनको लेकर आप परेशान रहेंगे। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोग अपने जनसमर्थन से लोगों का दिल जीत जीतेंगे,जिससे उनके समर्थकों की संख्या में भी इजाफा होगा और आपको अपने विचार व्यक्त करने को भी मिलेगा,जिसे करने में बिल्कुल भी संकोच ना करें,नहीं तो आपका मन परेशान हो सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। सामाजिक कार्य को करने में आपका मन लगेगा। यदि आपने अपने क्रोध को नियंत्रण में नहीं रखा,तो आपके शत्रु इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे,इसलिए आपको सावधान रहना होगा। यदि आप कहीं घूमने फिरने की तैयारी कर रहे हैं,तो उसमें जीवनसाथी को साथ लेकर जाना बेहतर रहेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक कर रहने वाला है। आपको परिवार के सदस्यों द्वारा कोई सरप्राइस गिफ्ट मिलने से परिवार का माहौल उत्साह जैसा रहेगा। यदि आप किसी नए कार्य को शुरू करेंगे,तो उसमें आप सफलता अवश्य प्राप्त करेंगे,जो लोग अपने धन का निवेश करना चाहते हैं,वह शेयर बाजार अथवा लाटरी आदि में निवेश करें,तो बेहतर रहेगा।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। आपको कोई व्यापार संबंधित अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है,जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। ऑफिस में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलने से आपको मन पसन्द कार्य सौंपा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *