प्रांतीय वॉच

कोयलीबेड़ा में पर्यावरण दिवस पर पौधा रोपण

मनोज साहू रिपोर्टर:- कोयलीबेड़ा:- सर्व समाज महिला प्रकोष्ठ ब्लॉक इकाई कोयलीबेड़ा और आदिवासी छात्र युवा संगठन के द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर गोंडवाना भवन में पौधारोपण कर पर्यावरण दिवस मनाया गया ।
महिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेश्वरी उयके ने बताई की आज जिस तरह से पेड़ पौधे का दोहन किया जा रहा है उसे आने वाले समय में मनुष्य के साथ जीव जंतुओं को भी खामियाजा भुगतना पड़ेगा इस लिए समय के साथ अधिक से अधिक पेड़ पौधा लगाएं और व्यार्थ में पेड़ न काटे।

आदिवासी छात्र युवा संगठन के अध्यक्ष भुनेश्वरी नवगो ने बताई की अब लगातार तापमान की डिग्री बड़ रही है मनुष्य के साथ समुद्री जीव वा पशु पक्षी सभी खतरे में है लगातार प्रदूषण बढ़ती जा रही है

अर्जुन कोवाची (एथलेटिक्स) ने कहां की लोग पेड़ पौधे को काटकर खदान खोल रहे हैं जिससे प्रदुषण बढ़ती जा रही है लोग बीमार पड़ रहे है यहां तक की पेड़ पौधों को जिस तरीके से कटाई की जा रही है उससे लोगो को अब ऑक्सीजन की कमी भी महसूस होने लगी है जिससे आने वाले समय में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए पर्यावरण को बचाएं रखना है ।

इस पर्यावरण दिवस के अवसर पर निम्न उपस्थित थे:- महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष राजेश्वरी उइके,आदिवासी छात्र युवा संगठन अध्यक्ष भुनेश्वरी नवगो, माँबत्ती आँचला,असवंतीन दर्रो,सनिता नवगो, अर्जुन कोवाची,सुमित्रा कड़ियाम आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *