देश दुनिया वॉच

कश्मीर में 24 घंटे में तीसरा आतंकी हमला, आतंकियों ने गैर-कश्मीर मजदूरों को बनाया निशाना

घाटी में गैर कश्मीरियों पर हमले का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में जैनापोरा इलाके में आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में दो गैर प्रवासी मजदूर घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस( police) ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और सर्च ऑपरेशन जारी है।दूसरी तरफ अनंतनाग जिले के रिशीपोरा इलाके में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ शुरू हो गई है।

जानकारी के मुताबिक घायलों की हालत स्थिर है। गौरतलब है कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर ( jammu kashmir)के बडगाम जिले में आतंकवादियों ने राजस्थान के एक बैंक मैनेजर और बिहार के एक प्रवासी कर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से घाटी में कश्मीरी पंडितों का रोष चरम पर है। कश्मीरी पंडित लगातार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं कुछ कश्मीरी पंडित कश्मीर छोड़कर पलायन कर रहे हैं।

हिंदू महिला शिक्षक रजनी बाला की गोली मारकर हत्या ( murder)

आतंकवादी ने एक हिंदू महिला शिक्षक रजनी बाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी जो सांबा की रहने वाली थी लेकिन कुलगाम में तैनात थी। उनसे पहले आतंकियों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आंतकियों ने राहुल को उसी के दफ्तर( office) में घुसकर गोली मारी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *