main story Politics

गृह मंत्री अमित शाह से मिलने सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता पहुंचे चंडीगढ़, पढ़े 

चंडीगढ़. सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता के आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की संभावना है. भाजपा नेताओं ने दावा किया कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के हाल ही में उनके आवास के दौरे के दौरान, उन्होंने केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग पर दबाव बनाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह से मिलने की इच्छा व्यक्त की थी. बताया जा रहा है कि बीजेपी नेताओं ने उन्हें चंडीगढ़ बुलाया है, जिसके बाद मूसेवाला का परिवार चंडीगढ़ पहुंच गया है. बताया जा रहा है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता शाम 5 बजे चंडीगढ़ के होटल जेडब्ल्यू मैरियट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे.

 

बीते गुरुवार को सिद्धू मूसेवाला के पिता ने अमित शाह को पत्र लिखकर उनके बेटे की हत्या की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग की थी. मूसेवाला के माता-पिता का कहना है कि उनके बेटे के केस में सीबीआई और अन्य केंद्रीय एजेंसियों का भी सहयोग लिया जाए. वर्तमान में मामले की तहकीकात पंजाब पुलिस द्वारा गठित एसआईटी कर रही है. पुलिस की कई टीमें आस पास के राज्यों में छापेमारी कर रही हैं. दिल्ली पुलिस भी छानबीन में जुटी हुई है. दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई से मिले इनपुट के बाद नेपाल में भी दबिश दी है.

 

हाईकोर्ट कर चुका है जांच से इनकार

उधर पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में एक सिटिंग जज द्वारा जांच के लिए पंजाब सरकार के अनुरोध को ठुकरा दिया है. पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट को जांच के संबंध में एक पत्र भेजा था. जानकारी के मुताबिक उच्च न्यायालय ने सरकार को स्पष्ट कर दिया है कि वह इस उद्देश्य के लिए किसी न्यायाधीश को मुहैया नहीं करवा सकता.

 

गौरतलब है कि सिद्धू के माता-पिता ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को पत्र लिखकर मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाने की भी मांग की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *