देश दुनिया वॉच

JK के कुलगाम में आतंकियों ने बैंक मैनेजर की गोली मारकर की हत्या, राजस्थान के हनुमानगढ़ के निवासी

कुलगाम. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने एक बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने कुलगाम जिले के अरेह मोहनपोरा में एलाकी देहाती बैंक में एक बैंक प्रबंधक पर गोलियां चलाईं। इस आतंकी घटना में उन्हें गंभीर रूप से घायल हो गए। वह राजस्थान के हनुमानगढ़ के निवासी थे. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। पुलिस ने कहा कि गोली लगते ही वह गंभीर रुप से घायल हो गए.

इस बीच कश्मीर में कार्यरत हिंदू समुदाय के लोगों ने जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया और अपने समुदाय के सदस्यों के लिए सुरक्षा की मांग की।

इससे पहले मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में एक 36 वर्षीय प्रवासी कश्मीरी पंडित और हाई स्कूल की शिक्षिका रजनी बाला की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. पिछले दो महीनों में, कश्मीर में कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट सहित दो नागरिकों और तीन ऑफ-ड्यूटी पुलिसकर्मियों की कश्मीर में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में केंद्र शासित प्रदेश में कश्मीरी पंडितों की हत्या को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा तीन जून को यहां एक उच्च स्तरीय बैठक कर सकते हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह भी बैठक में भाग लेंगे, जो दिन के पहले पहर में निर्धारित तिथि पर शुरू होने की उम्मीद है।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह और सीमा सुरक्षा बल के प्रमुख पंकज सिंह के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *