प्रांतीय वॉच

बलरामपुर स्वामीआत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी विद्यालय में पर्ची निकलवाकर चयन की प्रक्रिया की गई पूरी

 

अफताब आलम

बलरामपुर/छतीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग की महत्वाकांक्षी योजना स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ट अंग्रेजी/हिंदी विद्यालय के अंतर्गत शासकीय उ.मा.विद्यालय बलरामपुर को भी जिले का स्वामीआत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी विद्यालय के रूप में विकसित किया जारहा है,जहाँ वर्तमान सत्र केलिए पहली से 12 वीं कक्षा तक के छात्रों को शासन द्वारा निर्धारित प्रति कक्षा 50 विद्यार्थी को प्रवेश देने की प्रकृया आज विद्यालयीन प्रवेश समिति के अध्यक्ष अनुविभागीय अधिकारी राजस्व भरत कौशिक बलरामपुर की अध्यक्षता तथा शालाविकास समिति के अध्यक्ष विनोद तिवारी के विशिष्ट उपस्थिति में लॉटरी पद्धति से पूर्ण की गई ।
कक्षा 7वीं तथा 9वीं में निर्धारित सीट से अधिक आवेदन प्राप्त हुए जिसे 50%छात्रा,25%बीपीएल और 25% अनारक्षित कोटे के अनुपात से आगन्तुक नन्हे बच्चों के हाथ से पर्ची निकलवाकर चयन की प्रक्रिया पूरी करनी पड़ी । वहीं शेष कक्षाओं में निर्धारित सीट की सीमा में प्राप्त सभी आवेदन पत्रों को स्वीकार कर छात्रों को चयनित किया गया ।
चयन सूची समिति के सदस्यों के हस्ताक्षर से सूचना पटल पर चस्पा कर प्रर्दशित किया गया । आज के इस चयन प्रक्रिया में बड़ी संख्या में बच्चे अपने अभिभावकों के साथ उपस्थित रहे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *