उत्तर प्रदेश

बिन दुल्हन की बारात लौटी, दूल्हा साथ नहीं लाया था फोटोग्राफर, पढ़े

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक शादी समारोह में दूल्हा अपने साथ फोटोग्राफर लेकर नहीं आया तो दुल्हन ने बारात ही वापस कर दी। शादी कार्यक्रम के बीच दुल्हन को जब पता चला कि बारात में फोटोग्राफर नहीं आया है तो दुल्हन नाराज हो गई और वह मंडप से उठकर पड़ोस में अपनी सहेली के घर चली गई। इसके बाद पूरी रात दुल्हन को मनाने की कोशिशें होती रहीं, लेकिन दुल्हन नहीं मानी इसके बाद बारात बिन दुल्हन के ही वापस लौट गई।

जानकारी के अनुसार, मंगलपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की लड़की की शादी भोगनीपुर थाना क्षेत्र डुबकी गांव निवासी अरुण कुमार के साथ जनवरी 2022 में तय की गई थी। शादी से पहले गोदभराई, तिलक सहित सभी रस्में रीति रिवाज के साथ राजी खुशी से हुई थीं। रविवार को दूल्हा बारात लेकर पहुंचा तो उसका द्वारचार, स्वागत सत्कार हुआ। इसके बाद दूल्हा मंडप पर पहुंचा। मंडप पर दुल्हन आई तो उसने अपने इस यादगार पल पर जब कोई फोटोग्राफर, वीडियो कैमरामैन नहीं देखा तो वो मंडप से उतरकर पड़ोस में अपनी सहेली के घर चली गई। दुल्हन को दूल्हे के साथ दोनों पक्षों के लोगों ने मनाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी। दुल्हन ने यह कहकर शादी करने से मना कर दिया, जिसको अपनी शादी की कोई फिक्र नहीं है, वो जिंदगीभर मेरा ख्याल कैसे रख पाएगा।

दूल्हे अरुण ने बताया कि वो अपनी शादी में वीडियो कैमरामैन नहीं लाया था। इस वजह से दुल्हन ने शादी के लिए मना कर दिया, लेकिन बाद में कैमरामैन को बुला लिया गया। उसके बाद भी शादी करने से मना कर दिया गया। हमें धमकाने लगे तो हमने खुद पुलिस को बुलाया। पुलिस के आने के बाद दोनों पक्षों के बीच लेन देन का समझौता हुआ। उसके बाद बिन दुल्हन की बारात लौट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *