क्राइम वॉच

बिलासपुर में ज्वेलर्स को दिनदहाड़े गोली मारकर लूटने का प्रयास

बिलासपुर | 21 अप्रैल 2022| न्यायधानी में तीन लुटेरों ने भीड़भरे गोंड़पारा क्षेत्र में लूट की नीयत से सराफा कारोबारी पर गोली चलाई। गोली व्यापारी के पेट व कमर के पास लगी है। उसे अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं, लोगों ने एक लुटेरे को पकड़ लिया है, जबकि दो अन्य भागने में कामयाब रहे। आरोपियों से दो पिस्टल, जिंदा कारतूस और चाकू जब्त किया गया है। पुलिस पकड़े गए लुटेरे से पूछताछ कर रही है। ओडिशा के गिरोह होने का शक है। शहर में दो अन्य लुटेरों की तलाशी के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है, क्योंकि लोगों ने लुटेरों की बाइक छीन ली, लेकिन दोनों दौड़कर शनिचरी बाजार की ओर भाग निकले। आईजी रतनलाल डांगी घटनास्थल पहुंच गए हैं।

जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के गोड़पारा मुख्य मार्ग में मुन्नू लाल शुक्ला हाईस्कूल के पास दीपक ज्वेलर्स के नाम से ज्वैलरी शॉप है। मन्दिर के बाजू में ही साईं मन्दिर है। गुरुवार को दोपहर दो बजे के लगभग ज्वेलर्स दुकान के मालिक 33 वर्षीय दीपक सोनी पिता नंद लाल सोनी दुकान में बैठे थे। तभी तीन बदमाश सीडी डीलक्स गाड़ी में सवार होकर दुकान में पहुंचे। Also Read – कैम्पा में घोटाला: मरवाही वनमंडल में कैम्पा मद से पिछले चार सालों कराए गए कार्यों की होगी जांच, कमेटी बनी वहां कुछ देर बात करने के बाद बदमाशों ने कट्टा निकाल कर दुकान संचालक पर तान दिया। इसके बाद कुछ गहनों को पोटली में बंधवा लिया था।

दुकान संचालक कुछ समझ पाते इससे पहले ही बदमाशों ने दो से तीन राउंड फायर किया, जिसमें से एक गोली दीपक सोनी को लगी। गोली दीपक सोनी के पेट में जा लगी। जांघ में भी गोली लगने की जानकारी मिल रही है। गोली लगने के बाद भी दीपक सोनी भी शोर मचाते हुए बदमाशों पर झपट पड़े। गुरुवार होने की वजह से बाजू के साईं मन्दिर में मोहल्ले के लोगों की भीड़ थी। दीपक की आवाज सुन मोहल्ले के लोग भी बदमाशों को पकड़ने आगे बढ़े। मोहल्ले वालों ने एक बदमाश को तो पकड़ लिया पर बाकी दो बदमाश अपनी बाइक छोड़ कर शनिचरी मार्केट की तरफ फरार हो गए। मोहल्ले के लोगों ने बदमाश को कपड़े से बांध कर पुलिस को सूचना दी।

अटल यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह होने के कारण अधिकतर पुलिस अधिकारी व कर्मचारी वहीं थे। खबर मिली तो एएसपी सिटी उमेश कश्यप भागते हुए घटनास्थल पहुंचे। घायल सराफा कारोबारी को अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। घटना की सूचना मिलते ही आईजी रतन लाल डांगी और एसएसपी भी मौके पर पहुंची। वहां दुकान से दो राउंड जिंदा कारतूस व दो कट्टा बरामद किया गया है। बाइक की भी जब्ती बना कर पकड़े गए बदमाश से उसके साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *