देश दुनिया वॉच

राजधानी में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, नियम तोड़ने पर लगेगा जुर्माना

दिल्ली delhi  में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच एक बार फिर से सख्त पाबंदियों की वापसी होती दिख रही है. ताजा फैसले में राजधानी में मास्क पहनने mask wearing  को फिर से अनिवार्य कर दिया गया है. मास्क न पहनने पर 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान किया गया है.

स्कूल खोले रखने पर सहमति

कोरोना के मामलों में प्रतिदिन आ रही उछाल के बाद मास्क की वापसी हो गई है. इसके लिए एक SOP भी जारी की जाएगी, जिसमें कोविड प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन की बात दर्ज हो सकती है. इसके अलावा DDMA की बैठक में फिलहाल स्कूलों को बंद नहीं करने पर सहमति बनी है.

दिल्ली में कोरोना मामले कम होने के बाद फेस मास्क न पहनने पर लगने वाले 500 रुपये के जुर्माने को हटा दिया गया था, तब से बहुत कम लोग मास्क पहन रहे थे. मौजूदा समय में जिस तेजी कोरोना संक्रमण फैल रहा है, उसे देखते हुए फिर से मास्क की अनिवार्यता लागू कर दी गई है.

तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना केस corona cases 

राजधानी में कोरोना मामलों में लगातार कमी के बाद एक बार फिर नए संक्रमणों में तेजी देखने को मिल रही है. 11-18 अप्रैल के बीच दिल्ली में संक्रमण दर में करीब तीन गुना बढ़ गई है. इसके बाद से माना जा रहा था कि डीडीएमए बैठक के दौरान कुछ सख्त फैसले ले सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *