प्रांतीय वॉच

विभाग अंतर्गत संचालित शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन के दिए निर्देश

कलेक्टर ने ली समय सीमा की बैठक

सूरजपुर | 20 अप्रैल 2022|  कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने समय-सीमा की बैठक में सभी विभाग के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जिला अधिकारियों से अपनी विभाग के अंतर्गत संचालित योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हेतु अपने कर्तव्यों का गंभीरता से निर्वहन करने एवं चल रहे निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान विभागों के प्राप्त आवेदनों का समय अवधि में निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान डीएफओ श्री मनीष कश्यप, जिला पंचायत सीईओ श्री राहुल देव, संयुक्त कलेक्टर श्री शिव बनर्जी, एसडीएम श्री रवि सिंह, श्री प्रकाश सिंह राजपूत, डीएसपी मुख्यालय नंदनी ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर श्री उत्तम रजक सहित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

उन्होंने शासन की धन्वंतरी योजना जेनेरिक दवाइयों की उपलब्धता की जानकारी ली तथा सभी नगरीय निकाय के अधिकारियों को धनवंतरी जेनेरिक दवाई बिक्री की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं तथा प्रतिदिन बिक्री हुई जेनेरिक दवाइयों की जानकारी देने को कहा है। उन्होंने छात्रावास सहित अन्य विभाग जो खरीदी करना चाहता है उन्हें दवाई उपलब्ध कराने के साथ बेहतर दवाई उपलब्धता की सुविधा कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ. सिंह ने धान के अन्य फसल की जानकारी ली तथा बीज की व्यवस्था कैसी होगी। बीज की उपलब्धता सुनिश्चित कर किसानों को अधिक से अधिक लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल तथा हिंदी माध्यमिक स्कूल के संबंध में जानकारी ली तथा शासन के द्वारा सभी कक्षाओं के लिए सीटों में वृद्धि की गई है व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने धान उठाव की जानकारी लेकर शेष बचे धान को शीघ्र उठाव करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा शासन के फ्लैगशिप योजनाओं का संचालन किया जा रहा है उसे बेहतर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने राजस्व प्रकरण, जन शिकायत, पीएम पोर्टल, वेब पोस्ट, लोक सेवा केंद्र, लोक सेवा गारंटी के प्रकरण को समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने तहसील स्तर के सभी प्रकरण पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए समय अवधि में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने चिटफंड के लंबित प्रकरण में प्रगति लाते हुए समय में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग को राजस्व विभाग की लंबित प्रकरणों का प्रतिवेदन समय अवधि में प्रदाय करने के निर्देश दिए। उन्होंने आबकारी विभाग को मदिरा विक्रय दुकान हेतु स्थल की व्यवस्था नागरिकों के मांग के अनुसार स्थल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिला जनसम्पर्क कार्यालय सूरजपुर छ.ग.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *