देश दुनिया वॉच पॉलिटिकल वॉच

बेबी कुमारी ने 2015 में अमर पासवान को किया था सम्मानित, क्रिकेट से नाता, ऐसे दी उपचुनाव में मात…

बीजेपी की बेबी कुमारी वर्ष 2015 में इनाम देकर सम्मानित कर चुकी हैं. स्कूल और कॉलेज स्तर के टूर्नामेंट में कई बार खेल चुके हैं. बेबी कुमारी ने अमर पासवान के गले में मेडल डालकर सम्मानित किया था.

20 अप्रैल 2022 | सियासत में दिन कैसे पलटता है, इसकी बानगी कई बार देखने को मिली है. लेकिन बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में राजद उम्मीदवार अमर पासवान ने भाजपा प्रत्याशी बेबी कुमार को मात दी है.

आपको जानकार हैरानी होगी कि बोचहां में जीत दर्ज करने वाले राजद के अमर पासवान को बीजेपी की बेबी कुमारी वर्ष 2015 में इनाम देकर सम्मानित कर चुकी हैं. दरअसल, अमर पासवान का भी क्रिकेट से नाता रहा है और उन्हें क्रिकेट खेलने में काफी रुचि रही है. राजनीति में आने से पहले अमर पासवान स्कूल और कॉलेज स्तर के टूर्नामेंट में कई बार खेल चुके हैं, कई बार इनाम भी जीत चुके हैं.

इसी कड़ी में बेबी कुमारी ने वर्ष 2015 में अमर पासवान को अपने हाथों से सम्मानित कर आगे बढ़ने की बात कही थी. अब तेजस्वी यादव के उसी प्लेयर ने उन्हें सियासी पिच पर बोल्ड कर दिया है. अमर की जीत के बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है. बताया जाता है कि एक क्रिकेट टूर्नामेंट 2015 में मुजफ्फरपुर जिले में खेला गया था.

उस समय (2015) बोचहां से भाजपा की बेबी कुमारी विधायक थीं. उस मैच के दौरान बेबी कुमारी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई थीं. इस मैच में अमर पासवान ने अच्छा प्रदर्शन किया. जिसके दम पर अमर पासवान की टीम को जीत मिली. मैच के बाद बेबी कुमारी ने अमर पासवान के गले में मेडल डालकर सम्मानित किया था.

उल्लेखनीय है कि बेबी कुमारी ने बोचहां से 2015 के चुनाव में निर्दलीय लड़ते हुए नौ बार के विधायक रमई राम को पटखनी दी थी. बाद में बेबी कुमारी भाजपा में शामिल हो गईं. हालांकि 2020 के चुनाव में बोचहां सीट भाजपा ने एनडीए गठबंधन के साथी वीआईपी को दे दी थी.

जानकारों के अनुसार सूबे की सियासत में बेबी कुमारी का नाम उस समय चर्चा में आया, जब उन्होंने भाजपा के सदस्यता अभियान में सबसे अधिक संख्या में बोचंहा विधानसभा क्षेत्र से लोगों को पार्टी का सदस्य बनाया सबसे अधिक सदस्य बनाने पर उन्हें स्मृति ईरानी की ओर से सम्मानित भी किया गया. इससे पहले उन्हें महिला मोर्चा कार्यसमिति के सदस्य के तौर पर काम करने का मौका भी मिला.

अभी वो बिहार भाजपा की महामंत्री हैं, इससे पहले पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं. इसबार बोचहां विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में राजद के अमर पासवान ने भाजपा की बेबी कुमारी को 36 हजार 653 वोटों से हरा दिया. अमर पासवान को कुल 82562 मत मिले. जबकि बेबी कुमारी को 45 हजार 909 मत आये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *