रायपुर वॉच

छत्‍तीसगढ़ में ज्योतिरादित्य बोले- कांग्रेस को गरीब और विकास की चिंता नहीं

रायपुर । छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव पहुंचे केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय मंत्रियों का दौरा प्लान के तहत किया जा रहा है। इस पर ज्योतिरादित्य ने कहा कि कांग्रेस को हर चीज में प्लान नजर आता है। कांग्रेस को गरीब और विकास की कोई चिंता नहीं है। केंद्र सरकार सकारात्मक विचार के साथ आकांक्षी जिलों का विकास करना चाहती है।

देश के 104 आकांक्षी जिलों के कामकाज की समीक्षा की जा रही है। इसके पीछे केंद्र सरकार की मंशा है कि सभी जिलों का समान रूप से विचार हो। ज्योतिरादित्य सिंधिया का राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय सहित अन्य भाजपा नेताओं ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर स्वागत किया। वहां से ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया राजनांदगांव के लिए रवाना हो गए। मंगलवार को वह राजनांदगांव जिले में केंद्र सरकार की योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही भाजपा नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।
वहीं, केंद्रीय वन, पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री अश्विनी चौबे भी सोमवार शाम को रायपुर पहुंचे। चौबे ने मीडिया से चर्चा में राज्य सरकार के उस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें केंद्र सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाया गया था। चौबे ने कहा कि केंद्र सरकार किसी भी प्रदेश के साथ कोई उपेक्षा नहीं कर रही है। हर राज्य को केंद्र सरकार की तरफ से पर्याप्त राशि उपलब्ध कराई जा रही है। चौबे मंगलवार को कोरबा में केंद्र सरकार की योजनाओं की समीक्षा करेंगे।
बीपी सिंह बने दुर्ग के सीसीएफ
प्रदेश सरकार ने भारतीय वन सेवा (आइएफएस) के दो अफसरों का तबादला किया है। इसमें बीपी सिंह को दुर्ग वन वृत्त का मुख्य वन संरक्षक (सीसीएफ) बनाया गया है। सिंह अभी वन मुख्यालय अरण्य भवन में पदस्थ है। वहीं, दुर्ग की मौजूदा सीसीएफ शालिनी रैना को मुख्यालय बुला लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *