रायपुर वॉच

पेंशनरों को महंगाई राहत: मुख्यमंत्री बघेल को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सहमति देने लिखा पत्र

रायपुर। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के पेंशनरों को केंद्र सरकार के बराबर डीआर देने के मामले में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अलग-अलग पत्र भेजकर 14 फीसद से लेकर 17 फीसद तक महंगाई राहत देने के लिए सहमति प्रदान करने का आग्रह किया है। यह जानकारी छत्तीसगढ़ राज्य संयुक्त पेंशनर्स फेडरेशन के अध्यक्ष वीरेंद्र नामदेव ने दी है।

वीरेंद्र नामदेव ने बताया कि है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के पेंशनरों को केंद्र के बराबर डीआर देने के मामले पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 31 मार्च को और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने 14 अप्रेल को अलग-अलग पत्र भेजकर 14 फीसद से लेकर 17 फीसद तक महंगाई राहत देने में सहमति देने का आग्रह किया है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के पेंशनर काफी दिनों से केंद्र के समान पेंशन देने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए बिजली विभाग सहित अन्य विभागों के पेंशनर कई बार पत्राचार और बैठक भी कर चुके हैं।

पेंशनर कल्याण संघ ने भी की आवाज बुलंद

फेडरेशन से जुड़े पेंशनर कल्याण संघ के डा.डीपी मनहर, पेंशनर एसोसिएशन के गंगाप्रसाद साहू, प्रगतिशील पेंशनर्स कल्याण संघ के आरपी शर्मा, पेंशनर महासंघ छत्तीसगढ़ प्रदेश के जयप्रकाश मिश्रा ने कहा है कि हाल ही में केंद्र सरकार ने जनवरी 2022 से तीन फीसद की अतिरिक्त किश्त घोषित करने के बाद अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आग्रह किया है।

कर्मचारी कांग्रेस में डिजिटल सदस्यता अभियान में आलोक प्रथम

रायपुर। अखिल भारतीय असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस में डिजिटल सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में अखिल भारतीय संगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के अध्यक्ष आलोक पांडेय ने भी हिस्सा लिया। उन्होंने टाप 20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस मौके पर अखिल भारतीय असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्यों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *