देश दुनिया वॉच

दिल्ली: उपहार सिनेमा में लगी आग, पहले भी जल चुके हैं 59 लोग

नई दिल्ली: दिल्ली से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ के उपहार सिनेमाघर में एक बार फिर आग लग गई। इस मामले के बारे में सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। बताया जा रहा है इस बारे में बात करते हुए फायर ब्रिगेड सेवा के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि, ‘आग रविवार सुबह 4:46 बजे लगी और तीन घंटे बाद 7:30 बजे इस पर काबू पाया गया। आग किस वजह से लगी, अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।’

आगे उन्होंने बताया कि, ‘गनीमत यह रही कि इस आगजनी की घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।’ वहीं इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक, आग थियेटर की बालकनी और एक मंजिल पर लगी थी। केवल यही नहीं बल्कि आग से सिनेमाघर की सीटें, फर्नीचर और कबाड़ सब कुछ जल गया। खैर यह कोई पहला मामला नहीं है बल्कि हम आपको यह भी बता दें कि 13 जून साल 1997 को इसी सिनेमाघर में लगी भीषण आग में 59 लोगों की मौत हो गई थी।

वहीं उस दौरान 100 से अधिक लोग घायल हुए थे और उसी के बाद से यह थियेटर बंद है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि गर्मियों के कारण फैक्ट्री, घरों और अलग-अलग जगहों पर आग लगने की घटनाओं में इजाफा हुआ है। जी हाँ और दिल्ली फायर के चीफ अतुल गर्ग का कहना है एसी चौबीसों घंटे ना चलाएं। बल्कि बीच में बंद कर दें। कई बार वहां से भी स्पार्क उठता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *