प्रांतीय वॉच

मोहब्बत में धोखा : कॉलेज छात्रा से फेसबुक में की दोस्ती, प्यार और फिर दुष्कर्म, अब शादी के किया इंकार

बिलासपुर(bilaspur ) में युवक ने  शादी(shadi ) करने से इंकार करने पर युवती ने रेप का आरोप लगाते हुए थाने में केस दर्ज करा दी है। बताया जा रहा है कि युवक-युवती के बीच फेसबुक से दोस्ती हुई थी फिर दोस्ती प्यार में बदल गई और युवक ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म(rape on the pretext of marriage)किया और अब शादी से इंकार कर दिया। यह पूरा मामला कोटा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक  रतनपुर क्षेत्र के रहने वाली 21 वर्षीय युवती कॉलेज में पढ़ती है। उसकी पहचान कवर्धा जिले के कुकदुर थाना क्षेत्र छीरपानी में रहने वाले यशवंत साहू से हुई। उनका परिचय फेसबुक(facebook ) के माध्यम से हुआ था। युवक के फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने के बाद दोनों चेटिंग करते रहे। फिर युवक ने उससे दोस्ती करने के बहाने मोबाइल नंबर(mobile number ) हासिल कर लिया। इसके बाद दोनों आपस में बात करते रहे। फिर धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार(love ) में बदल गई। युवती भी उसे चाहने लगी थी और दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन, युवक ने उसके साथ शादी करने से इंकार कर दिया।

छत्तीसगढ़ में बलात्कार के आंकड़ों में इजाफा (increase )

छत्तीसगढ़(chattisgarh ) में बलात्कार के आंकड़ों को देखें तो जनवरी 2019 से जनवरी 2020 तक 13 महीनों में  बलात्कार के 2,575 मामले दर्ज किए गए।   1 जनवरी 2019 से 31 जनवरी 2020 तक रायपुर जिले में सबसे ज्यादा 301 मामले सामने आए है. रायगढ़ जिले में 196 ,बिलासपुर में 144  सरगुजा में 139 , सूरजपुर में 132 , जशपुर में 123, बलौदबाजार|(balodabajar ) में 123, बस्तर में 115 , कोरिया में 114 , बलरामपुर में 112  और कोरबा जिले में 102 मामले दर्ज किए गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *