देश दुनिया वॉच

बड़ा हादसा : केमिकल कंपनी में हुआ ब्लास्ट, 5 कर्मचारियों की मौत, एक लापता…

Share this

गुजरात. भरूच की एक केमिकल कंपनी में बड़ा हादसा हो गया है. इसमें ऑन द स्पॉट 5 लोगों की मौत हो गई है. यह भयानक धमाका भरूच के दहेज की ओम ऑर्गेनिक केमिकल कंपनी में हुआ है. ये हादसा इतना भीषण था कि कंपनी में काम कर रहे 5 कर्मचारियों की इसकी चपेट में आने से मौत हो गया है

जानिए कब हुआ हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक, धमाका भरूच के दहेज की ओम ऑर्गेनिक केमिकल कंपनी में रविवार देर रात हुआ. हादसा इतना भीषण था कि कंपनी में काम कर रहे 5 कर्मचारियों के इसकी चपेट में आने से मौत हो गई है. इस धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनी गई. ब्लास्ट के बाद से एक कर्मचारी गायब बताया जा रहा है, जिसकी आसपास तलाश की जा रही है. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे के पीछे की कारण का पता लगा रही है.

पहले भी हुआ था भीषण हादसा

गुजरात के भरूच की केमिकल कंपनियों में हादसे का यह पहला केस नहीं है. इससे पहले 23 फरवरी 2021 को जीआईडीसी की केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में धमाके के साथ आग लग गई थी. इससे पहले भी यहां कंपनियों में ब्लास्ट के मामले सामने आते रहे है. आग की चपेट में आने के कारण 24 लोग घायल हो गए थे. धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज 15 किलोमीटर दूर तक लोगों को सुनाई दी थी. धमाके के कारण आसपास के गांव भूकंप जैसा महसूस हुआ था. कुछ गांव में लोग घर से बाहर निकल गए थे. घायलों को भरूच और वडोदरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया था. धमाका एमपीपी प्लांट-2 के रिएक्टर में हुआ था.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *