देश दुनिया वॉच

सशस्त्र बलों के कर्मियों के लिए राहत की खबर, राजनाथ सिंह ने इस प्रस्ताव को दी मंजूरी

सशस्त्र बलों के कर्मियों के लिए राहत की खबर, राजनाथ सिंह ने इस प्रस्ताव को दी मंजूरी
Share this

नई दिल्ली |9 अप्रैल 2022 | रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने असशस्त्र बलों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने पहले से लागू एक नियम को खत्म करने के प्रस्ताव को शुक्रवार को मंजूरी दी है, जो सशस्त्र बलों के कर्मियों के लिए राहत देने वाला फैसला है.

क्या कहता है नियम?

जिस नियम को खत्म करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है, उसके अनुसार, सशस्त्र बलों के कर्मियों को आवास भत्ते  के वास्ते योग्य होने के लिए ‘नो एकोमोडेशन’ प्रमाण पत्र देना अनिवार्य था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने असशस्त्र बलों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने पहले से लागू एक नियम को खत्म करने के प्रस्ताव को शुक्रवार को मंजूरी दी है, जो सशस्त्र बलों के कर्मियों के लिए राहत देने वाला फैसला है.

क्या कहता है नियम?

जिस नियम को खत्म करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है, उसके अनुसार, सशस्त्र बलों के कर्मियों को आवास भत्ते के वास्ते योग्य होने के लिए ‘नो एकोमोडेशन’ प्रमाण पत्र देना अनिवार्य था.

क्या है प्रक्रिया?

वर्तमान नीति के तहत सशस्त्र बल के कर्मियों को एनएसी जारी करने के लिए अलग से आवेदन करना पड़ता है और एचआरए की प्रक्रिया पूरी होने में कई दिन लगते हैं. लेकिन अब सरकार के फैसले के बाद कर्मियों को राहत मिलने वाली है.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *