रायपुर वॉच

ग्राम मेहरसखा में सम्पन्न हुआ बहुप्रतिक्षित शिव मंदिर का भूमिपूजन

प्रेमलाल पाल धरसीवां / ग्राम मेहरसखा, पोस्ट – मनोहरा, ब्लॉक – धरसिंवा में समाजसेवी भावेश बघेल (मेहरसखा) की पहल पर बहुप्रतिक्षित शिव मंदिर के निर्माण के लिए भूमिपूजन आज महाशिवरात्रि के पावन दिवस पर सम्पन्न हुआ ।
भूमिपूजन से पहले हज़ारों ग्रामीणों की उपस्थिति में भव्य शोभायात्रा एवं त्रिशूल यात्रा निकाली गयी । सभी प्रमुख स्थलों से गुज़रते हुए शोभायात्रा एवं त्रिशूल यात्रा मंदिर निर्माण स्थल (शीतला माता मंदिर, मेहरसखा (मनोहरा)) पर पहुँच कर सम्पन्न हुई । मंदिर निर्माण स्थल पर विशाल त्रिशूल की स्थापना भी की गयी ।
तत्पश्चात पूरे विधि विधान के साथ मंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन सम्पन्न हुआ ।
कार्यक्रम स्थल पर भोले बाबा के प्रसाद के वितरण के लिए विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम के आयोजक भावेश बघेल ने बताया की विगत कई वर्षों से ग्रामीणों द्वारा शिव मंदिर निर्माण की माँग की जा रही हैं । ग्रामीणों की इसी माँग को पूरा करने हेतु आज महाशिवरात्रि के पावन दिवस पर भोले बाबा के भव्य मंदिर की नींव रखी गयी हैं ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य सभा सांसद माननीय श्रीमती छाया वर्मा जी ने अपनी उपस्थिति दी । उनके अतिरिक्त धरसिंवा विधायक माननीय श्रीमती अनिता शर्मा जी की गरिमामयी उपस्थिति भी कार्यक्रम में रही ।
जनप्रतिनिधीयों एवं विशिष्ट जनों के अलावा हज़ारों की संख्या में ग्रामीणों ने भी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करवायी एवं शिव शक्ति के आशीर्वाद एवं प्रसाद को प्राप्त किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *