देश दुनिया वॉच

249 भारतीय नागरिकों के साथ एयर इंडिया की 5वीं उड़ान पहुंची भारत

Share this

रूस और यूक्रेन के बीच पांचवें दिन भी युद्ध जारी है. वहीं ऑपरेशन गंगा (operation ganga)के तहत यूक्रेन से भारतीय नागरिकों की निकासी का काम जारी है. 249 भारतीय नागरिकों के साथ एयर इंडिया की पाँचवी flight आज सुबह( morning)  delhi) पहुंची।

एअर इंडिया की 1942A फ्लाइट भारत के समयानुसार बुखारेस्ट से 12:30 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी. सोमवार सुबह करीब 6:30 बजे फ्लाइट दिल्ली पहुंच गई. तीन दिनों में अबतक 1156 भारतीय यूक्रेन से सकुशल वापसी कर चुके हैं.

भारत( India) लाए गए नागरिक

26 फरवरी: 219 बुखारेस्ट- मुंबई 27 फरवरी: 250 – बुखारेस्ट- दिल्ली 27 फरवरी: 240- बुखारेस्ट- दिल्ली 27 फरवरी: 198 – बुखारेस्ट- दिल्ली 28 फरवरी: 249 – बुखारेस्ट- दिल्ली

मुख्यमंत्री बघेल ने छात्रों से की मुलाकात ( interact) 

यूक्रेन से प्रदेश के छात्रों के सकुशल वापसी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार लगातार प्रयासरत है। छत्तीसगढ़ से यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई के लिए गए छह छात्रों की बीते दिन एयर इंडिया( air india) की फ्लाइट से नई दिल्ली वापसी हुई है। छात्रों के ठहरने के लिए छत्तीसगढ़ सदन में व्यवस्था की गई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने इन छात्रों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना एवं उन्हें छत्तीसगढ़(chattisgarh) में उनके घरों तक सकुशल वापसी का आश्वासन दिया।

छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों ( students) पूरा खर्च उठाएगी राज्य सरकार

यू्क्रेन के विभिन्न शहरों से आ रहे छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों (students) वापसी का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार देर रात इसकी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा है – यूक्रेन से अपने निजी खर्चें से छत्तीसगढ़ ( chattisgarh) वाले छात्रों और नागरिकों के खर्च का वहन छत्तीसगढ़ सरकार करेगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *