प्रांतीय वॉच

महिला सुरक्षा ऐप ‘‘अभिव्यक्ति’’ की उपयोगिता से अवगत कराने बलरामपुर पुलिस का अभियान

 

निरीक्षक अनिता प्रभा मिंज पहुंची उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरियों, अभिव्यक्ति ऐप की उपयोगिता के संबंध में छात्राओं को कराया अवगत।

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस ने महिलाओं, बच्चियों की सुरक्षा और शिकायतों का समाधान करने के लिए बेहद उपयोगी ऐप बनाया है, इस ऐप का नाम ‘‘अभिव्यक्ति’’ है। लोकेशन के हिसाब से एसओएस का बटन दबाते ही यूजर के पास तुरंत पुलिस सहायता पहुंचेगी। ऐप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकेंगी, महिलाओं छात्राओं की सुरक्षा एवं सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए इस अभिव्यक्ति एप की जानकारी से अवगत कराने व इसके प्रचार प्रसार को लेकर बलरामपुर जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

निरीक्षक अनिता प्रभा मिंज अपनी टीम के साथ बरियों के उच्चतर माध्यमिक स्कूल में पहुंचकर स्कूली छात्राओं को अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड करने एवं उसका उपयोग करने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी । अनिता प्रभा मिंज ने शिक्षकों छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि यह महिला सुरक्षा के लिए बनाया गया है इसकी उपयोगिता की जानकारी एक दूसरे को साझा करें एवं आस-पड़ोस की महिलाओं को जरूर अवगत कराएं ताकि वह किसी कठिनाई के समय इस अभिव्यक्ति का उपयोग कर पुलिस सहायता ले सकें।

इस दौरान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरियों के प्राचार्य एवं सहायक.उप.निरिक्षक कल्पना निकुंज,प्रधान आरक्षक गुल्फ़ी तिर्की, महिला आरक्षक पुन्नी यादव एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी सहित स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाएं व स्कूली छात्राएं मौजूद थे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *