रायपुर वॉच

रायपुर सहित सात जिलों में कोरोना का तांडव जारी, आज पार होगा 10 हजार का आंकड़ा

रायपुर ।  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित प्रदेश भर में कोरोना के तांडव जारी है। 1 दिन पहले तक यानी गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 2400 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी, तो शुक्रवार को इसमें और इजाफा दर्ज किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक एक ही दिन में शुक्रवार को 2828 नए मरीज प्रदेश में मिले हैं।


राजधानी रायपुर में कोरोना का विस्फोट लगातार सातवें दिन भी जारी रहा। अकेले राजधानी में ही 899 नए मरीजों की पुष्टि की गई है। इसके अलावा दुर्ग, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जशपुर और जांजगीर चांपा में भी बड़ी तादाद में कोरोना के नए मरीजों के मिलने का क्रम आज भी जारी रहा।

गौर करने वाली बात यह है कि इन 7 के 7 जिलों में नए मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है तो वही एक्टिव प्रकरणों की संख्या में भी लगातार इजाफा ही हो रहा है जबकि रिकवरी अभी तक 1% तक भी नहीं पहुंच पाई है।

रायपुर सहित सात जिलों में कोरोना का तांडव जारी
रायपुर सहित सात जिलों में कोरोना का तांडव जारी

महज इन 7 दिनों के आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए तो कुल एक्टिव मरीजों की संख्या अब दस हजारी होने के लिए तत्पर है। शुक्रवार को प्रदेश में मिले 2828 नए मरीजों के साथ फुल एक्टिव मरीजों की संख्या 9600 से अधिक हो चुकी है।

छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन जिस रफ्तार से कोरोना मरीजों की संख्या प्रचंड वेग से बढ़ रही है उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि आज यानी शनिवार को कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 10,000 से कहीं ज्यादा हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *