रायपुर वॉच

नगरीय निकाय के जैसे पंचायत चुनाव में भी जनता का आर्शिवाद मिलेगा – कांग्रेस

 

आगामी पंचायत चुनावों में भी कांग्रेस ने जीत का दावा किया

जनता ने भाजपा के सांप्रदायिक एजेंडे को नकार दिया

रायपुर। कांग्रेस ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव के सामान ही कांग्रेस पंचायतों के चुनावों में भी जनता का विश्वास हासिल करेगी। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कामों का जादू निकाय चुनाव के समान पंचायत चुनाव में भी चलेगा। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद का जन समर्थन लगातार बढ़ रहा है। कांग्रेस ने दंतेवाड़ा, चित्रकोट, मरवाही उपचुनाव जीता, नगरीय निकाय के प्रथम चरण और पंचायतों के चुनाव में कांग्रेस ने ऐतिहासिक जीत हासिल किया। विधानसभा चुनाव में तीन चौथाई बहुमत के बाद लगातार विजय से यह साबित हो गया कि कांग्रेस ने जनता के विश्वास को बरकरार रखा है। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने जनता में अपनी विश्वसनीयता खो दी है। गुटबाजी में बंटी भाजपा के पास न मुद्दे है और न ही नेता।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार ने पिछले तीन सालों में हर वर्ग के उत्थान के लिये काम किया है। भाजपा ने जनसरोकारों के विषय में कहने, करने को कुछ बचा नहीं है। भाजपा ने छत्तीसगढ़ में धार्मिक भावनाओं को भड़का कर मतों के ध्रुवीकरण करने की जीतोड़ कोशिश करके देख लिया। लेकिन राज्य की प्रबुद्ध जनता ने भाजपा के सांप्रदायिक कोशिशों को खारिज कर दिया। भाजपा ने अपने राजनैतिक फायदे के लिये कवर्धा के युवकों के दो छोटे समूह की लड़ाई को धार्मिक टकराव का रंग देने का प्रयास किया। कवर्धा मामले को लेकर भाजपा ने पूरे प्रदेश में प्रदर्शन कर सामाजिक समरसता को बिगाड़ने की बहुत कोशिश किया। निकाय चुनाव में जनता ने भाजपा के धर्म से धर्म को लड़ाने वाले मुद्दे को नकार दिया।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा ने छत्तीसगढ़ में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के साथ धर्मांतरण के झूठे मुद्दे को भी हवा देकर प्रदेश में धर्मांतरण हव्वा खड़ा करने की कोशिश किया। भाजपा ने धर्मांतरण को लेकर पूरे प्रदेश में जो झूठा वातावरण तैयार करने का प्रयास किया था जनता ने निकाय चुनाव में उसे भी नकार दिया। जनता ने भाजपा के खिलाफ मतदान करके यह बता दिया कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के मनगढ़त हवाई मुद्दे नहीं चलने वाले।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि निकाय चुनाव में बुरी तरह पराजय के बाद भाजपा का कोई भी नेता हार की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। प्रदेश प्रभारी पुरंदेश्वरी वार्डों में घूमकर प्रचार कर रही थी, सहप्रभारी घूम-घूमकर भाजपा के लिये वोट मांग रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, धरमलाल कौशिक, विष्णुदेव साय, बृजमोहन अग्रवाल, सरोज पांडेय, अजय चंद्राकर सभी ने चुनाव प्रचार में बड़ी-बड़ी बातें कही लेकिन जनता ने सभी को अस्वीकार किया। अब भाजपा के नेता हार का ठीकरा एक दूसरे पर फोड़ने की तैयारी में लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *