रायपुर वॉच

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली सेक्टर अधिकारियों की बैठक…सेक्टर अधिकारी निर्वाचन की सभी पहलुओं को गंभीरता से लें

Share this
प्रो.रायपुर /  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  सौरभ कुमार ने आज यहां कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेड क्रॉस सभा कक्ष में सेक्टर अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष एवं स्वतंत्र निर्वाचन पूर्ण कराने के लिए निर्वाचन की सभी पहलुओं को गंभीरता से लें।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने में सेक्टर अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने निर्वाचन की संवेदनशीलता और नियमों की जानकारी देते हुए सेक्टर अधिकारियों से कहा कि आप अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों का आवश्यक रूप से भ्रमण करें तथा मतदान केंद्रों की पूरी जानकारी रखें।
उन्होंने मतदान केंद्रों में बिजली, पानी, साफ-सफाई, फर्नीचर सहित अन्य सभी व्यवस्थाओं  की जानकारी लेने कहा तथा निर्वाचन से जुड़े अन्य अधिकारि कर्मचारियों  से परस्पर समन्वय बनाकर अपने दायित्व निर्वहन करने कहा। साथ ही अपने-अपने क्षेत्रों में आचार संहिता उल्लंघन पर भी कड़ी नजर रखने कहा।
अपर कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी  बी बी पंचभाई एवं अपर कलेक्टर  बी सी साहू ने भी निर्वाचन की बारीकियों के बारे में सेक्टर अधिकारियों को अवगत कराया ।इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी  यू एस अग्रवाल एवं संयुक्त कलेक्टर निधि साहू तथा सेक्टर अधिकारी उपस्थित थे
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *