रायपुर वॉच

न्यू राजेन्द्रनगर में 63 लाख का बकाया न देने पर आरडीए ने श्वेता विद्या मंदिर को किया सील…दो जनता फ्लैटस का अवैध कब्जा भी हटवाया गया

रायपुर/ रायपुर विकास प्राधिकरण ने आज न्यू राजेन्द्रनगर योजना में श्वेता विद्या मंदिर व्दारा भूभाटक की 63.74 लाख की बकाया राशि जमा नहीं करने के कारण स्कूल का प्रशासनिक कार्यालय और चार कमरों को सील कर दिया। आरडीए की टीम में कार्यपालन अभियंता और राजस्व अधिकारी ने हर वर्ष लगने वाले भूभाटक 2 लाख 14 हजार 464 रुपए और उस पर लंबे समय से बढ़ते बकाया राशि जमा नहीं करने के कारण श्वेता विद्या मंदिर को सील किया। स्कूल व्दारा काफी लंबे समय से भूभाटक की राशि जमा नहीं की जा रही थी उस पर सरचार्ज राशि लगने के कारण बकाया राशि बढ़ती चली गई।

न्यू राजेन्द्रनगर में कैनाल रोड के किनारे बने तीन तल के 72 जनता फ्लैट्स में अवैध रुप से काबिज दो परिवारों को आज हटाया गया। इनमें एक ने पूर्व में आरडीए से फ्लैट्स आवंटन के लिए आवेदन दे कर सुरक्षा निधि की राशि जमा की गई थी और बिना कब्जा प्राप्त किए ही वह अवैध रुप से काबिज हो कर रह रहा था। दूसरे फ्लैट में एक महिला अवैध रुप से कब्जा कर निवासरत थी। इस पर आरडीए ने आज दोनों काबिजों से फ्लैट का कब्जा वापस प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *