स्पोर्ट्स वॉच

साउथ अफ्रिका दौरे से पहले बढ़ी भारत की टेंशन… 4 बड़े खिलाड़ी चोटिल… टीम से होंगे बाहर…

Share this

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कभी भी हो सकता है, लेकिन इस ऐलान से पहले ही भारतीय टीम की टेंशन बढ़ती दिख रही है. माना जा रहा है कि टीम के चार बड़े खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं, जिसकी वजह से वह साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएंगे।

रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल चोट के कारण साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो सकते हैं। माना जा रहा है कि जब भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान होगा, तब इन खिलाडिय़ों का नाम शामिल नहीं होगा। रवींद्र जडेजा कानपुर टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे, इसी वजह से वो मुंबई में भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे।

वहीं, शुभमन गिल को भी फील्डिंग करते वक्त चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह ओपनिंग करने नहीं आ पाए थे। ईशांत शर्मा भी चोट के चलते मैच नहीं खेल पाए थे। ऐसे में अगर चार खिलाड़ी साउथ अफ्रीका दौरे पर साथ नहीं जुड़ते हैं तो टीम इंडिया के लिए टेंशन बढ़ सकती है, क्योंकि साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की सीरीज है। कोरोना काल के चक्कर में स्क्वॉड में 20 खिलाडिय़ों को शामिल करना होगा, ताकि किसी भी तरह की रिप्लेसमेंट को भरा जा सके।

टेस्ट टीम के ऐलान का इसलिए भी खास है क्योंकि इस सीरीज़ से अजिंक्य रहाणे के भविष्य का फैसला भी हो सकता है। अजिंक्य रहाणे खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, टीम में उनकी जगह पर भी संशय है। ऐसे में माना जा रहा है कि या तो रहाणे की टीम से विदाई हो सकती है या उनसे उप-कप्तानी छीनी जा सकती है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *