देश दुनिया वॉच

सुरक्षाबलों की फायरिंग में 11 नागरिकों की मौत के बाद बवाल, गृहमंत्री अमित शाह बोले- SIT जांच होगी

Share this

कोहिमा। नागालैंड (Nagaland) के मोन डिले के ओटिंग गांव में सुरक्षाबलों की कथित तौर पर फायरिंग में 11 नागरिकों की मौत हो गई। जिसके बाद इलाके में माहालौ तनावपूर्ण है। नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने इसकी पुष्टि कर निंदा भी की है. साथ ही उन्होंने लोगों से शांति बनाने की भी अपील की है. उन्होंने कहा कि इसकी एसआईटी जांच होगी। इधर गृहमंत्री अमित शाह ने भी घटना पर दुख जताया है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि नगालैंड(Nagaland)  के ओटिंग में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना से व्यथित हूं। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उनके परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार द्वारा गठित एक उच्च स्तरीय एसआईटी इस घटना की गहन जांच करेगी ताकि शोक संतप्त परिवारों को न्याय सुनिश्चित किया जा सके।

जानकारी के मुताबिक नगालैंड (Nagaland) में उस समय तनाव की स्थिति पैदा हो गई, जब मोन जिले के ओटिंग में सुरक्षा बलों ने एक अभियान के दौरान उग्रवादी समझकर कुछ  युवकों उन पर फायरिंग कर दी, जिसमें उनकी मौतें हो गईं। इस घटना के बाद इलाके में स्तिति तनावपूर्ण है और आम लोगों में काफी गुस्सा है। कथित तौर पर गुस्साए ग्रामीणों ने सुरक्षा बलों के वाहनों को आग लगा दी। माना जा रहा है कि कुछ जवान भी हताहत हुए हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *