प्रांतीय वॉच

छत्तीसगढ़ सरकार कर रही मंहगाई पर राजनीति : ओमप्रकाश जोशी

  • राज्य सरकार पर वैट टैक्स कम करने की मांग को लेकर भाजपा का चक्काजाम

संजय महिलांग/बेमेतरा। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कमी करने के बाद राज्य सरकार पर वैट टैक्स कम करने की मांग को लेकर भाजपा ने आंदोलन तेज कर दिया है। गांव से लेकर जिला मुख्यालय तक भाजपा इस मुद्दे को लेकर मुखर है। शनिवार को भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी के नेतृत्व में भाजपाइयों ने वैट टैक्स कम करने की मांग को लेकर रायपुर कवर्धा राष्ट्रीय मार्ग लोलेसरा बैजी चौक के पास करीब 2 घण्टे नारेबाजी करते हुए चक्काजाम किया।

जिसमें पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, प्रदेश मंत्री संध्या परगनिहा, पूर्व विधायक अवधेश चंदेल, जिला महामंत्री विकास धर दीवान व नरेन्द्र वर्मा सहित प्रदेश एवं जिला संगठन के पदाधिकारियों के साथ अनुषांगिक संगठनों के प्रमुख कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते सरकार विरोधी नारेबाजी की गई।

जिलाध्यक्ष जोशी ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार मंहगाई पर राजनीति कर रही है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी में कमी करके पेट्रोल की कीमत में प्रतिलीटर पांच रुपये और डीजल पर दस रुपये की कटौती कर दी है। भाजपा शासित राज्यों ने भी अपने-अपने राज्यों में वैट टैक्स में कमी करके पेट्रोल-डीजल की कीमत घटाने में सहयोग किया है। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार जनता को राहत देने पर कुछ नहीं कर रही है बल्कि केंद्र सरकार पर आरोप लगाकर अपने मुनाफे में कमी का हवाला देकर जनता को गुमराह कर रही है।

पूर्व सांसद अभिषेक ने कहा कि प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि लगभग तीन साल का कार्यकाल पूरा होने को है लेकिन सरकार ने कोई भी वादे पूरे नहीं किए हैं। बिजली बिल आधा करने जैसी अनेक घोषणाएं करके कांग्रेस सत्ता में आई है लेकिन बिजली बिल में छूट देने की बजाय हजारों रुपये का बिल उपभोक्ताओं को थमाकर झटका देने का काम सरकार कर रही है।

जिला महामंत्री दीवान ने कहा कि शराबबंदी का वादा हो या फिर बेरोजगारी भत्ता देने अथवा सरकारी नौकरी देने की बात हो सरकार वादे पर फेल साबित हुई है। विकास पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। सरकार की गलत नीतियों और वादाखिलाफी से प्रदेश विकास में पिछड़ती जा रही है।

इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष अजय तिवारी, भाजयूमो जिलाध्यक्ष परमेश्वर वर्मा, एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष देवादास चतुर्वेदी, मूलचन्द शर्मा, नथमल कोठारी, निशा चौबे, चन्द्रपाल साहू, मोंटी साहू, लता वर्मा, योगेश वर्मा सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *